logo

साइंस टॉपर स्नेहा 3 महीने पहले दादाजी के निधन से टूट गईं थीं, तब दादी ने बढ़ाया हौसला

topper_sneha.jpg

द फॉलोअप डेस्क
जैक 12वीं साइंस में स्नेहा कुमारी स्टेट टॉपर बनी हैं। स्नेहा रांची स्थित उर्सुलाईन इंटर कॉलेज की छात्रा है।  स्नेहा ने 98.02 प्रतिशत अंक लाकर राज्य में टॉप किया है। स्नेहा ने द फॉलोअप से बातचीत करते हुए बताया कि उनके दादा जी का देहांत 3 महीने पहले हुआ। वह समय पूरे परिवार के लिए बहुत भारी था। पूरा परिवार टूट गया था। इस दौरान पढ़ाई में बहुत दिक्कत होती है। एकाग्रचीत नहीं हो पाती थी लेकिन उस दौरान उनकी दादी ने उनको हौसला दिया और पढ़ने के लिए प्ररित किया। स्नेहा को सबसे अधिक नंबर प्रीजिक्स में आए हैं। 


इंजीनियरिंग की पढ़ाई करना चाहती हैं स्नेहा
स्नेहा ने अपने सफलता का श्रेय अपने पिता को दिया। स्नेहा ने बताया कि उनके पिता का सपना था कि उनकी बेटी स्टेट टॉप करे। पिता का सपना पूरा करने के लिए स्नेहा ने जी तोड़ मेहनत की और पिता के सपने को सच किया। स्नेहा ने आगे बताया कि उन्होंने शुरू से ही बोर्ड परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी। कॉलेज से घर जाने के बाद पढ़ाए गए चीजों को रिवाइज करती थी। इसके साथ ही उन्होंने बीच-बीच में टेस्ट में दिया। जिससे उनके सारे विषय के डाउट खत्म होते गए। उन्होंने बताया कि वह आगे चलकर इंजीनियरिंग की पढ़ाई करना चाहती हैं। इसके लिए उन्होंने JEE की परीक्षा दी है। 


पिता ने बताया घर में सबसे अधिक खुश दादी
स्नेहा ने पिता ने बताया कि वह बेटी की सफलता से इतने खुश हैं कि खुशी को जाहिर करने के लिए उनके पास शब्द नहीं है। पिता ने कहा कि जब बेटियां नाम रौशन करती हैं तो बाप का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है, यह मौका स्नेहा ने आज मुझे दिया है। स्नेहा शुरू से ही प्रतिभाशाली थी। उन्होंने मैट्रिक परीक्षा में भी 1-5 के अंदर टॉप किया था। इसके साथ ही पिता ने स्कूल को धन्यबाद दिया। पिता ने आगे बताया कि 3 महीने पहले स्नेहा के दादा जी का देहांत हो गया था। उनकी दादी मां के ऊपर गम का पहाड़ था और स्नेहा की इस सफलता से उन्हें काफी खुश किया है। 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - JAC BoardJAC Board result 2024