logo

एनडीए तय करे तो जमशेदपुर पश्चिम से बन्ना गुप्ता के खिलाफ लड़ूंगा चुनावः सरयू राय

ेोीबह23.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता पर पलटवार किया। दरअसल सोमवार को मंत्री बन्ना गुप्ता ने उनके खिलाफ आरोप लगाए थे। सरयू राय ने एलान करते हुए कहा कि एनडीए तय करे तो वे बन्ना गुप्ता की जमशेदपुर पश्चिम से उनके विरुद्ध चुनाव लड़ेंगे। डोरंडा स्थित अपने सरकारी आवास पर मंगलवार को मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा के चुनाव सह प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा से उनकी मुलाकात हुई है। उन्होंने कहा है कि जमशेदपुर में दोनों सीटें हैं। इच्छा है तो जमशेदपुर पश्चिमी से भी वे चुनाव लड़ सकते हैं। अब एनडीए तय करे। उल्लेखनीय है कि पिछले विधानसभा चुनाव में श्री राय भाजपा से बागी होकर पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ जमशेदपुर पूर्वी से चुनाव लड़े और झारखंड की राजनीति में बड़ा उलटफेर किया। 


कल मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मानगो पेयजल आपूर्ति योजना को उन्होंने पूरा कराया। पांच साल में बन्ना गुप्ता ने पेयजल आपूर्ति व्यवस्था को बर्बाद कर दिया। उनके ही प्रयास से बालीगुमा में पावर ग्रिड का निर्माण हुआ, जिससे लोगों को गुणवत्तापूर्ण बिजली मिल रही है। उन्होंने कहा कि बन्ना गुप्ता चौतरफा भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। उनके विरुद्ध एक एफआइआर इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसे वे फर्जी बता रहे हैं। इस मामले में रांची एसपी ने कहा है कि इसका स्रोत जानने के लिए जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि बन्ना गुप्ता के एक प्यादे ने जमशेदपुर में तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराया है और पुलिस सक्रिय हो गई है। जिन तीन लोगों पर जमशेदपुर के कदमा थाना में प्राथमिकी दर्ज हुआ है, बन्ना गुप्ता उन्हें मेरा नजदीकी बता कर मुझे भी इसमें लपेटना चाह रहे हैं। उन्होंने इस मामले की न्यायिक जांच की मांग उठाई। उन्होंने कहा कि इसकी वजह यह है कि मामले में पुलिस भी पक्षकार बन गई है


पहले भी बन्ना गुप्ता का वीडियो जारी हुआ था। इस पर उन्होंने खुद ही एफआइआर किया था, परंतु आज तक उसका कोई फलाफल नहीं निकला। इसी तरह यह एफआईआर फर्जी है या असली, इसकी पुलिस जांच का भी कोई फलाफल नहीं निकलेगा और मामला ठंडे बस्ते में चला जाएगा। इसलिए इसकी न्यायिक जांच कराई जाए।

Tags - Saryu Rai Saryu Rai News Saryu Rai Banna Gupta Saryu Rai news