logo

मुख्यमंत्री मंईंयां योजना बेहतर, अब भैय्या योजना भी शुरु हो : सरयू राय

ेोीबह4.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
जमशेदपुर पूर्वी विधायक सरयू राय ने कहा है कि हेमंत सोरेन सरकार की मंईयां योजना बेहतर है, हम इसकी सराहना करते हैं। जैसे बहनों-बेटियों के लिए सरकार मंईयां  योजना लायी है, वैसे ही राज्य के बेरोजगारों के लिए उन्हें भैय्या योजना भी लाना चाहिए। हेमंत सोरेन ने वादा किया था कि वह बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देंगे। अपने वादे को पूरा करते हुए उन्हें अब भैय्या योजना शुरू करनी चाहिए। सरयू ने यह भी कहा कि उन्होंने अपनी तरफ से 20000 फार्म छपवाए थे, उनमें से 7000 स्वीकृत हो गये हैं। वह चाहेंगे कि इस योजना का लाभ अधिकाधिक बहनों-बेटियों को मिले. जो योजना अच्छी है, उसकी तारीफ करनी ही चाहिए। 


विकास के कई काम हुए हैं
श्री राय ने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में जमशेदपुर पूर्वी के विकास के लिए बहुत सारे काम किये गए। हम लोग अपने काम में लगे हुए हैं। केबुल बस्ती के हर घर में बिजली देने के अभियान में हम लोग लगे हुए हैं। जुस्को सभी बस्तियों में साफ-सफाई का काम संभालेगी। हम लोग प्रयास कर रहे हैं कि अच्छी सड़कों का जाल बिछाया जाए। कई किलोमीटर की सड़कें बन चुकी हैं। कुछ हैं जो बन रही हैं। सभी विभागों से सड़क निर्माण का कार्य हो, इसके लिए हम लोगों ने प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि अब तो शहरों का विस्तार हो रहा है। लेकिन क्या जैसे शहरों का विस्तार हो रहा है, वैसी संरचना तैयार है। अगर नहीं है तो हमें करना पड़ेगा। 


काम मात्र 62 करोड़ का ही हुआ
उन्होंने कहा कि रांची से हमने 162 करोड़ रुपये का स्पेशल फंड जेएनएसी को दिलवाया लेकिन काम मात्र 62 करोड़ का ही हुआ। जो फंड बचा है, उससे कई और काम होंगे। भुईंयाडीह के लिट्टी चौक से एनएच 33 तक पुल बनने का कार्य शुरू होने वाला है। राय ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार, राज्य सरकार को केंद्र सरकार खनिज रॉयल्टी के रुप में 1.60 लाख करोड़ रुपये देने जा रही है। इतना सारा पैसा सरकार कैसे खर्च करेगी, कहां करेगी, इस संबंध में सत्ता और विपक्ष को मिलकर नीति बनानी चाहिए।

Tags - Saryu Rai Hemant Soren Mayiya Yojana Bhaiyya Yojana Jharkhand Latest News