logo

College Reopen : रांची यूनिवर्सिटी में 100 फीसदी क्षमता के साथ संचालित होगी कक्षा, कुलपति ने जारी किया निर्देश

ranchiuniversity.jpg

रांची: 

रांची में कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया था। छात्रों को ऑनलाईन माध्यम के पढ़ाया जाने लगा। अब कोरोना संक्रमण का खतरा टल गया है। सरकार ने राज्य के शिक्षण संस्थानों को खोलने का फैसला किया है। ऐसे में रांची यूनिवर्सिटी (Ranchi University) की कुलपति डॉ. कामिनी कुमार ने गाइडलाइन का पालन करने का निर्देश दिया है। 

100 फीसदी क्षमता के साथ संचालित होंगे क्लास
रांची यूनिवर्सिटी की कुलपति डॉ. कामिनी कुमार (Vice Chancellor Dr. Kamini Kumar) ने कहा कि शिक्षण संस्थानों को खोला जायेगा। शत-प्रतिशत उपस्थिति में ऑफलाइन कक्षाएं (Offline Classes) संचालित की जाएंगी। उन्होंने सभी शिक्षकों और कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि समय पर प्रतिदिन कार्यालय पहुंचे। डॉ. कामिनी कुमार ने महाविद्यालय की परीक्षाओं को ऑफलाइन माध्यम से चरणबद्ध तरीके से आयोजित कराने की मंजूरी भी दी। डीन डॉ. राजकुमार शर्मा ने कहा कि महाविद्यालयों में विषयवार नामांकन जारी है। 

कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा जरूरी
डॉ. कामिनी कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी (Corona Epidemic) खत्म नहीं हुई है। तीसरे लहर की रफ्तार जरूर कम हुई है लेकिन भविष्य में संक्रमण बढ़ सकता है। उन्होंने कहा कि संक्रमण के संभावित खतरे को देखते हुये हमें कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। महाविद्यालय के सभी छात्र, शिक्षक तथा कर्मचारी अनिवार्य रूप से गाइडलाइन का पालन करें।