logo

Ranchi : छात्र हित में अविलंब पीएचडी प्रवेश परीक्षा आयोजित करे रांची विश्वविद्यालय: अभिषेक शुक्ला

a277.jpg

रांची: 

अखिल झारखंड छात्र संघ (आजसू) के प्रतिनिधिमंडल ने रांची विश्वविद्यालय के कुलपति अजीत कुमार सिन्हा से मिलकर पीएचडी प्रवेश परीक्षा अविलंब आयोजित करने हेतु मांग पत्र सौंपा। प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई आजसू के रांची विश्वविद्यालय उपाध्यक्ष अभिषेक शुक्ला ने किया। मांग पत्र सौंपने के उपरांत अभिषेक शुक्ला ने रांची विश्वविद्यालय के कुलपति को अवगत कराते हुए कहा कि रांची विश्विद्यालय में 2017 के बाद से ही छात्र छात्राएं पीएचडी प्रवेश परीक्षा के इंतजार में हैं, परंतु 2017 के बाद से एक बार भी प्रवेश परीक्षा का आयोजन नहीं हो पाया है जो दुर्भाग्यपूर्ण है।

 

गाइडलाइन जारी होने के बाद आएगी मुश्किल
अभिषेक शुक्ला ने कहा कि आने वाले निकट भविष्य में पीएचडी प्रवेश परीक्षा में केवल नेट पास अभ्‍यर्थी के हिस्‍सा के सकने की प्रबल संभावना जताई जा रही है। इसको लेकर अभी तक यूजीसी की ओर से कोई गाइडलाइन नहीं जारी किया गया है। गाइडलाइन जारी हो जाने के बाद बिना नेट पास किये कोई भी अभ्‍यर्थी पीएचडी की परीक्षा में शामिल नहीं हो पायेगा। 

कुलपति ने परीक्षा कराने का आश्वासन दिया
अभिषेक शुक्ला ने कहा की आजसू छात्रहित में मांग करती है कि यूजीसी गाइडलाइन जारी होने से पहले प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाए ताकि अधिक से अधिक छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल हो सके। मौके पर कुलपति महोदय ने जल्‍द ही प्रवेश परीक्षा कराने का आश्‍वासन दिया है। 


प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से ओम वर्मा, चेतन सिंह, राहुल तिवारी, अभिषेक झा, सुरेश भगत, सचित रंजन, शमी अहमद आदि मौजूद थे।