logo

राहुल गांधी की रांची पीएमएलए कोर्ट में पेशी आज, जानिए किस मामले में होगी सुनवाई

ीोपहत24.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में आज राहुल गांधी को रांची के पीएमएलए कोर्ट में उपस्थित होना है। पिछली सुनवाई 21 मई को हुई थी। जिसमें राहुल गांधी को कोर्ट में सशरीर उपस्थित होने के लिए समन भेजा गया था। मालूम हो कि राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ता नवीन झा ने याचिका दायर की थी। उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी ने जो बयान दिया है वो अपमानजनक है। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाय। जिस पर रांची के एमपीएमएलए कोर्ट में सुनवाई हुई। जिसके बाद कोर्ट ने 11 जून को राहुल गांधी को सशरीर उपस्थित होकर अपना पक्ष रखने को कहा गया। 


अमित शाह को हत्यारा कहने का आरोप 
नवीन झा ने याचिका में यह आरोप लगाया है कि वर्ष 2018 में तत्कालीन भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह को राहुल गांधी के द्वारा हत्यारा कहा गया। दिल्ली के एक कार्यक्रम में राहुल गांधी ने यह कहा था कि भारतीय जनता पार्टी में अमित शाह जैसे लोग पार्टी के अध्यक्ष बन जाते हैं लेकिन कांग्रेस में ऐसा कभी नहीं हो सकता। 


आज होगी सुनवाई 
अब राहुल गांधी के वकील की तरफ से मंगलवार को कोर्ट में क्या दलील रखी जाती है, यह देखने वाली बात होगी। राहुल गांधी सशरीर पेश होते हैं या फिर उनके वकील द्वारा एक बार फिर वक्त लिया जाता है। कानूनी जानकार बताते हैं कि समन जारी कर दिया गया है लेकिन कोर्ट की तरफ से राहुल गांधी को अभी एक से दो और तारीख दी जा सकती है। 

Tags - Rahul Gandhi Rahul Gandhi News Rahul Amit Shah Comment Rahul Gandhi Ranchi Appearance