logo

JPSC : चिकित्सकों के 230 पद लिखित परीक्षा से नहीं, सीधे साक्षात्कार से भरे जायेंगे; ये है कारण

jpsc18.jpg

 रांची 

झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) लिखित परीक्षा के बदले सीधे साक्षात्कार के जरिये चिकित्सकों के रिक्त 230 पदों पर नियुक्ति करेगा। चिकित्सकों की ये नियुक्तियां स्वास्थ्य विभाग के अधीन होनी हैं। JPSC की ओऱ से इस बाबत कुछ दिनों पहले विज्ञापन निकाला गया था। इसमें रिक्त पदों की संख्या का पांच गुना आवेदन नहीं मिलने पर JPSC की ओर से ये निर्णय किया गया है। पहले के प्रावधान के अनुसार नौकरी चाहने वाले चिकित्सकों को लिखित और फिर इसके बाद साक्षात्कार की प्रक्रिया से भी गुजरना था। लेकिन अब ये रिक्तियां सिर्फ साक्षात्कार लेकर भरी जायेंगी। JPSC ने साक्षात्कार के लिए 11 से 16 दिसंबर की तिथि निर्धारित की है। 

439 उम्मीदवार चिकित्सकों को आमंत्रित किया गया

JPSC की ओर से चिकित्सकों के 230 पदों पर बहाली के लिए 439 उम्मीदवार चिकित्सकों को आमंत्रित किया गया है। इन सभी चिकित्सकों के प्रमाण पत्रों की जांच के बाद इनको साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है। मिली जानकारी के अनुसार JPSC की ओर से कुल 663 चिकित्सकों को प्रमाण पत्रों की जांच के समय बुलाया गया था। इसमें 240 चिकित्सक मौजूद नहीं हुए। दूसरी बार इनको 6 दिसंबर को भी बुलाया गया। इसमें कई अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। वहीं, 669 आवेदन अन्य तकनीकी कारणों से रद्द कर दिये गये। इसके बाद 439 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है। 

आवेदन रद्द करने का कारण बताया 
JPSC की जारी सूची में चिकित्सकों के आवेदन को रद्द करने का कारण भी बताया गया है। बताया है कि साक्षात्कार में शामिल होने के लिए चिकित्सकों को डाक के जरिये कॉल लेटर नहीं भेजा गया है। साक्षात्कार में शामिल होने के इच्छुक चिकित्सक इसे JPSC की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। चिकित्सकों को 11 से 16 दिसंबर के बीच कार्यालय के मानक समय में साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है।