logo

राशि मिलने के बाद 24 घंटे में सभी जिलों को भेजी गयी पोस्ट मैट्रिक छात्रवृति की राशि 

notes1.jpg

द फॉलोअप डेस्क  

पोस्ट मैट्रिक छात्रों के लिए छात्रवृति की राशि सभी जिलों को भेज दी गयी है। सभी जिलों के छात्र-छात्राओं को राशि वितरण के लिए कागजी कार्यवाही पूरी की जा रही है। इस संबंध में आदिवासी कल्याण आयुक्त अजयनाथ झा की ओऱ से जानकारी दी गयी है। झा ने बताया है कि छात्रवृति की राशि केंद्र से मिलने के 24 घंटे के भीतर सभी जिलों को निर्गत कर दी गयी है। राशि को 24 घंटे में ही ट्रेज़री से निकासी कर सिंगल नोडल अकाउंट में ट्रांसफ़र कर सभी जिलों को भेज दी गई है। 

 

भुगतान तुरंत शुरू किया जा सकेगा

कहा कि अब, सभी जिलों में छात्र-छात्राओं को पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति का भुगतान तुरंत शुरू किया जा सकेगा। आदिवासी कल्याण आयुक्त ने इस कार्य में लगे सभी विभागीय कर्मचारियों और अधिकारियों का धन्यवाद अदा किया है, जिन्होंने दिन रात एक कर छात्र-छात्राओं के हक़ में 24 घंटे में राशि जिलों को ट्रांसफ़र कर दिया है। बताया कि इसके लिए देर रात तक विभाग के अधिकारी और कर्मचारी अपने-अपने कार्यालय में डंटे रहे। कहा कि ये निश्चित ही हमारे और हमारे विभाग के लिए गर्व और संतोष की बात है। 

सभी जिलों के DWO को निर्देश जारी

आदिवासी कल्याण आयुक्त ने सभी जिलों के DWO को निर्देश जारी कर कहा है कि पूरी तत्परता से पोस्ट मैट्रिक के सभी योग्य छात्र-छात्राओं की छात्रवृत्ति का अप्रूवल दें। साथ ही उनको शीघ्र भुगतान करना सुनिश्चित करें। बता दें कि छात्रवृति की राशि मिलने में हो रही देरी से छात्रों ने आक्रोश पनप रहा था। वे राज्य स्तरीय आंदोलन की रूपरेखा तैयार कर रहे थे। राशि के निर्गत होने की खबर से अब छात्रों में हर्ष और संतोष का माहौल है।