logo

झारखंड और यहां के आदिवासियों से पीएम मोदी को है खास लगाव- बाबूलाल मरांडी 

B_MARANDI_(2).jpeg

दुमका
संताल के दौरे पर निकले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड और यहां के आदिवासियों से पीएम नरेंद्र मोदी को खास लगाव है। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि 3 लोकसभा सीट संताल परगना में है। एक तारीख को दुमका, गोड्डा और राजमहल में मतदान होना है। तीनों सीट पर बीजेपी ताकत के साथ लड़ रही है। इस चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार दौरा कर रहे है। अब तक 7 दौरा मोदी जी कर चुके हैं। इससे साफ है कि सूबे से उनका कैसा लगाव है। कहा, संताल के तीनों लोकसभा सीट पर बीजेपी जीत रही है। संताल के जो हालात है किसी से छुपा नहीं है। यहां के आदिवासी संथाली और पहाड़िया बदहाल है।

मोदी की उपलब्धियां बताईं 

कहा पीएम मोदी यहां के लोगों के लिए कई योजनाएं ले कर आए। उज्ज्वला गैस, आयुष्मान योजना, बिजली, सड़क जैसे काम पर राज्य की जनता बीजेपी साथ खड़ी है। संताल के उत्थान के लिए अटल बिहारी वाजपेयी ने संताल समुदाय को 8 वीं अनुसूची में शामिल किया। देश की राष्ट्रपति भी आदिवासी है तो साफ संदेश है कि बीजेपी आदिवासी की सुनती और काम करती है। कहा, झारखंड की वर्तमान सरकार सिर्फ लूट में लगी है। चार साल में एक भी काम ऐसा नहीं किया जिससे यहां के लोगों को गर्व हो। बल्कि संताल और पहाड़ियां का अस्तित्व ही खतरे में आ गया। संताल में सिर्फ अवैध खनन, घुसपैठियों और दलालों की चांदी है। यहां के लोग की बदहाली नहीं बदली। बल्कि संताल में पहाड़ियों की आबादी घट गई। यह एक अलार्मिंग अलर्ट है।


झामुमो और कांग्रेस पर लगाये ये आरोप 
मरांडी ने आगे कहा, संताल में पहाड़ियों की आबादी घटी या बढ़ी, ये तो जांच का विषय है। कहा, पाकुड़ के इलाके में पहाड़ियों का गांव उजड़ गया। जहां कभी पहाड़ियां की आबादी थी वहां अभी घुसपैठियों की बड़ी आबादी है। घुसपैठ हुआ नहीं है बल्कि जान बूझ कर झामुमो और कांग्रेस ने कराया है। 

 

 

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Babulal marandiLok Sabha electionsPM Modi Jharkhand News