logo

सिमडेगा के इस गांव में पीएचईडी विभाग केवल कागजों में दिखा रहा काम, धरातल पर कुछ नहीं 

सगलोी.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
सिमडेगा के बीरू फुलवरटांगर में लोगों की शिकायत पर कांग्रेस नेता दिलीप तिर्की ने भ्रमण करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने पीएचईडी विभाग की कारस्तानी देखी। उन्होंने देखा कि कैसे अधिकारी आंकड़ो में कामों को दिखाते हैं, लेकिन धरातल पर काम धूल फांक रही है। लोगों से मुलाकात करने पर उन्होंने बताया कि यहाँ कौन आता क्या करता कुछ पता नहीं चलता। न किसी को जानकारी होती कि खुदाई कितनी करनी है, पाइप कहां लगाने हैं? कोई बताते भी नहीं। बस जलमीनार दिख रहे है लेकिन हमें पानी नहीं मिलता। 


दिलीप ने जलसहिया से भी मुलाकात की। जलसाहिया ने बताया कि विभाग से कौन आता क्या काम करता हमसे कोई पूछता नहीं और बताता भी नहीं है। बस काम हो गया मैडम हस्ताक्षर कर दीजिए इतना कहा जाता है। जससाहिया ने यह भी बताया कि मेरे मना करने पर भी जलमीनार ऐसी जगह लगा दिया जहाँ नहीं लगना चाहिए, अब उसे चालू करने के लिए कहने पर कहते हैं, कि इसे निरस्त कर दिया गया है। 


दिलीप ने कहा कि इस विभाग के कार्यपालक आंकड़ों का खेल जिले को दिखा रहे लेकिन पिछले वित्तिय वर्ष में लगे जलमीनार में सैकड़ों मीनार खराब हैं। जिसमें ठेकेदारों और विभाग दोनों की मिलीभगत से कुछ भी काम करके पैसे निकासी किया जा रहा। दिलीप ने यह भी कहा कि क्या फायदा ऐसे लाखों खर्च कर मीनार तैयार करने का जिसमें से एक बूंद पानी लोगों को नहीं मिल रहा। 


मीनार लगा दिया कम खुदाई करके न ही इसमें पाइप लगा न ही नल। ऐसे कार्यों को अनदेखा नहीं किया जाएगा, इसके लिए जिला उपायुक्त से लिखित शिकायत करूंगा। साथ ही पूरे जिले में ऐसे अनियमितता के मामले को न्यायालय के समक्ष भी रखूँगा ताकि बीच का खेल का पर्दाफाश हो सके। और न्यायालय जांच करें कि खुदाई कितनी करनी थी और कितनी हुई। साथ ही दिलीप ने कहा कि जल्द ही विभाग का घेराव भी जनता के द्वारा किया जाएगा। क्योंकि मामला सीधे गांव के अंतिम लोगों का है।

Tags - Simdega News Simdega News Simdega News Update Simdega Latest News PHED Department