logo

नकारात्मक सोच पर बने गठबंधन से सकारात्मक परिणाम की उम्मीद नहीं- अजय साह 

bjp33.jpg

द फॉलोअप डेस्क
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अजय साह ने प्रेस वार्ता के माध्यम से विपक्षी गठबंधन ‘इंडी’ में बढ़ती आंतरिक दरारों पर गंभीर प्रश्न उठाए हैं। उन्होंने कहा कि यह गठबंधन केवल नकारात्मक उद्देश्य से बना था, और जैसे-जैसे इसमें शामिल दलों के भीतर सत्ता की लालसा बढ़ रही है, वैसे-वैसे इनके बीच के मतभेद भी गहराते जा रहे हैं।

बरही विधानसभा क्षेत्र में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में उमाशंकर अकेला के चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद, इस क्षेत्र में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी आमने-सामने होंगी। इसी तरह धनवार विधानसभा में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) और माले आमने सामने है। यह स्थिति कई विधान सभाओं में है। यह स्थिति दर्शाती है कि सत्ता के लोभ में ये दल किसी भी सीमा तक जा सकते हैं। हाल ही में मुख्यमंत्री पद के रोटेशनल फॉर्मूले को लेकर भी JMM और कांग्रेस में मतभेद उभरे हैं और अब विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में भी इनके बीच की खाई बढ़ती दिखाई दे रही है।इस दौरान अजय ने लिट्टीपाड़ा के विधायक दिनेश विलियम मरांडी का उल्लेख करते हुए कहा कि उनका आक्रोश केवल उनका व्यक्तिगत मामला नहीं है, बल्कि यह पूरे JMM के कार्यकर्ताओं की भावनाओं को व्यक्त करता है। कार्यकर्ताओं को पार्टी में अनदेखा किए जाने का अनुभव हो रहा है क्योंकि लगातार एक ही परिवार को बढ़ावा दिया जा रहा है। इससे पार्टी में घुटन का माहौल बन गया है। विलियम मरांडी ने बिलकुल सही कहा है कि JMM अब एक परिवार में सीमित होकर रह गई है और सारे फैसले दलालों और बिचौलियों द्वारा लिए जा रहे है ।

बरही के विधायक उमाशंकर अकेला के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए अजय साह ने कहा कि कांग्रेस के विधायक खुद अब अपनी पार्टी की सच्चाई उजागर कर रहे हैं। अकेला ने कांग्रेस पर पार्टी के टिकट 2-2 करोड़ रुपये में बेचने का आरोप लगाया है। इससे यह प्रतीत होता है कि कांग्रेस जाते-जाते जितनी संभव हो सके उतनी लूट करने की योजना बना रही है। यह आरोप अत्यंत गंभीर है और अजय साह ने चुनाव आयोग से आग्रह किया है कि वह इसकी जांच करें और चुनाव में कांग्रेस व JMM द्वारा धनबल के प्रयोग पर रोक लगाए।


 

Tags - Ajay Sah BJP Jharkhand News News Jharkhand Jharkhand latest News