logo

Crime : धनबाद-गया रेलखंड को नक्सलियों ने उड़ाया, ट्रेनें रही बाधित..चतरा में बंदी का व्यापक असर

4c2bde41-db8a-4c3d-bbf4-1b82311c1ff8.jpg

गिरिडीहः  
भाकपा माओवादी इनदिनों प्रतिशोध दिवस मना रहे हैं।  पहले ही माओवादियों ने गुरुवार को यानि आज झारखंड-बिहार बंद का आह्वान किया था। इसके तहत गिरिडीह में धनबाद-गया रेलखंड के अप और डाउन ट्रैक को विस्फोट कर दिया है। इससे इन रूटों पर ट्रेनों का परिचालन थोड़ी देर के लिए बाधित हो गया था। घंटों मशक्कत के बाद ट्रेनों का आवागमन फिर से सामान्य किया गया है। 


इन ट्रेनों का परिचालन रहा ठप 
जानकारी के मुताबिक गिरिडीह में रात लगभग 12:15 बजे नक्सलियों ने रेल पटरी पर पोल संख्या 334/13 और 14 के बीच विस्फोट किया।  मौके पर प्रतिरोध दिवस और बंदी का पर्चा भी छोड़ा गया। गुरुवार सुबह घटनास्थल पर  सरिया-बगोदर पुलिस मौके पर पहुंची है।

इस रूट से होकर गुजरने वाली ट्रेनें  गंगा-दामोदर एक्सप्रेस चौधरी बांध स्टेशन पर, जोधपुर-हावडा एक्सप्रेस हजारीबाग रोड स्टेशन पर, हटिया इस्लामबाद एक्सप्रेस पारसनाथ स्टेशन पर तथा हावडा मुम्बई मेल, लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस करीब 3 घंटे  दूसरे-दूसरे स्टेशनों पर रूकी रहीं। बाद में ट्रैक ठीक होने के बाद ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू किया गया। 


चतरा में बंदी का व्यापक असर 
इधर चतरा में भाकपा माओवादियों के बंदी का व्यापक असर है। यातायात व्यवस्था पूरी तरह से प्रभावित है। सड़कों पर सन्नाटा पसरा है। यात्री बसों को रोक कर रखा गया है।  

बता दें कि नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के टॉप लीडर प्रशांत बोस और उनकी पत्नी शीला की गिरफ्तारी के बाद से ही नक्सली संगठन गुस्से में हैं।नक्सली संगठन दोनों की रिहाई की मांग कर रहा है।