logo

25 लाख की इनामी नक्सली जया मांझी की रिम्स में मौत, एक करोड़ के इनामी नक्सली की थी पत्नी

ीगसे5.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
एक करोड़ के इनामी नक्सली प्रयाग मांझी उर्फ विवेक की पत्नी जया मांझी की इलाज के दौरान रिम्स में मौत हो गयी। वह गॉल ब्लैडर के कैंसर से पीड़ित थी। 25 लाख की इनामी नक्सली जया मांझी को 16 जुलाई 2024 को गिरिडीह पुलिस ने धनबाद के एक निजी अस्पताल से गिरफ्तार किया था। तब वह नाम बदलकर इलाज करवा रही थी। 


जया मांझी भाकपा माओवादी संगठन के महिला विंग का कामकाज देखती थी। कुछ समय से जया की तबीयत खराब चल रही थी। इसी वजह से गुपचुप तरीके से उसे धनबाद के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। लेकिन पुलिस को इसकी भनक लग गयी। जया के खिलाफ भी गिरिडीह के अलग-अलग थानों में करीब दर्जन भर मामले दर्ज हैं। जया का पति भाकपा माओवादी के सेंट्रल कमेटी का सदस्य है. उसपर एक करोड़ का इनाम है. वह धनबाद के टुंडी प्रखंड स्थित दलूबेडा का रहने वाला है। 


रिम्स के पीआरओ डॉ राजीव रंजन ने बताया है कि जया को पहले सर्जरी वार्ड में भर्ती कराया गया था। लेकिन कैंसर डिटेक्ट होने के बाद ओंकोलॉजी में शिफ्ट कर दिया गया था। करीब डेढ़ माह पहले मेडिकल बोर्ड गठित कर उनके स्वास्थ्य की जांच की गई थी। मेडिकल बोर्ड ने उच्चतम मेडिकल संस्थान में रेफर करने की अनुशंसा की थी। रिम्स प्रबंधन ने मेडिकल बोर्ड के इस अनुशंसा को एक सप्ताह पहले भी रिमाइंडर के रूप में जेल प्रशासन को भेजा था। पीआरओ ने बताया कि गॉल ब्लैडर का कैंसर शरीर के अन्य हिस्सों में फैल गया था। 
 

Tags - Jaya Manjhi Jaya Manjhi News Prayag Manjhi CPI Maoist Jayan Manjhi passes away