logo

विधायक अंबा प्रसाद ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड, बताया लोगों के लिए 5 साल क्या किया

ambaa.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र की तस्वीर विकास कार्यों से बदलने का दावा किया है। उन्होंने सरकार के पांच साल के कार्यकाल में हुए कार्यों का ब्योरा बताते हुए कहा कि उनके क्षेत्र में एक हज़ार करोड़ रुपये से भी अधिक खर्च कर सड़को को जोड़ने का काम किया सरकार के माध्यम से मैंने सड़क बनाया, कई विद्यालयों को अपग्रेड कराया, हरली में डिग्री कॉलेज, केरेडारी में स्टेडियम सहित कई विकास कार्यो का आधारशिला रखी वहीं एनटीपीसी से पांच लाख मुआवजा बढ़वाया,  विस्थापन आयोग का गठन हेतु लगातार प्रयासरत रही। 
पतरातु में रेलवे ओवर ब्रिज कैबिनेट से पास करवाया, बिजली की समस्या को खत्म करने के लिए पावर ग्रीड की आधारशिला रखी जो आठ से नव महीने में बनने के बाद बड़कागांव केरेडारी में 24 घण्टा बिजली मिलेगी वहीं लोड शेडिंग का मामला खत्म हो जाएगा। बुढ़वा महादेव को पर्यटक स्थल बनाने का काम किया पानी की समस्या को दूर करने के लिए हर पंचायत में 15 चापानल लगवाया, कोरोना में अपने निजी खर्चे से बड़कागांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में 50 बेड का कोरोना सेंटर बनवाया, केरेडारी के बुंडू, कंडाबेर, कराली जैसे जगहों पर सड़क बनाया अब गली गली में भी सड़क बनवाएंगे  जिससे किसी को धूल मिट्टी से परेशानी ना हो। 
उन्होंने आगे कहा है कि मैने एक विधयक होने का फर्ज निभाया है। बड़कागांव और पतरातू को अनुमंडल बनाने की पूरी प्रक्रिया मैने किया है बहुत जल्द वह भी पूरा हो जाएगा। बड़का गांव में लगातार जाम की समस्या को देखते हुए बाई पास सड़क का निर्माण बहुत जल्द होने जा रहा है जिसका डीपीआर तैयार करने के लिए एजेंसी टेंडर के माध्यम से चयनित कर ली गई है ।  पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि जिस कार्य का शिलान्यास हुआ है वह काम अवश्य पूरा होगा। वही विस्थापन और कट ऑफ डेट के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि जो केंद्र का मामला है उसे स्थानीय सांसद अगर चाहे तो एक फोन में काम हो जाएगा मेरा जो दायरा है मैने हर प्रयास किया है मेरे अलावा कोई भी विधायक विस्थापन का मुद्दा आजतक नही उठाया। 
विपक्षियों ने केवल आर्केस्ट्रा का उद्घटान किया है और कुछ नही कोरोनाकाल में भी वह गायब नज़र आए बड़कागांव के एनडीए प्रत्याशी पर निजी हमला करते हुए कहा कि एनटीपीसी में गोली चली भाई सांसद थे परंतु कभी जनता का हाल चाल लेने भी नहीं आए मैं हमेशा क्षेत्र में रहती हूं केवल मैं ही नही मेरे पिता भाई माँ सभी 24 घंटा क्षेत्र में रहते हैं। विपत्ति में वर्तमान प्रतियाशी एवं उनका परिवार को कोई पहचानता तक नही। मैं क्षेत्र में इतना बिजी रही की कभी फुर्सत नही मिला कि मैं कार्यो को जनता के बीच चुनाव क्षेत्र में ही मैंने पूरा पांच साल बिताया है। पतरातू एवं बड़कागांव,  केरेडारी के ब्लॉक में मैंने बैठ कर जनता के समस्याओं को निपटाने के काम किया है।

उन्होंने कहा कि रौशनलाल चौधरी का गारंटी कार्ड जिसमे कहा कि हर रविवार को मैं गुरुचट्टी में जनता दरबार लगाऊंगा इस बात हंसी आती है कौन अधिकारी रविवार को बैठते है। यह एनटीपीसी की बात करते है आजतक इन्होंने एक आंदोलन तक नही किया वह विस्थापितो का मसीहा बंनने की बात करते है अपने सांसद भाई के साथ एनटीपीसी के साथ दिल्ली में बैठे मैं जानना चाहती हु की आखिर बात किया हुई क्या जनता के हितों की बात हुई या फिर अपने हित की बात हुई यह लोगों को केवल गुमराह करने का काम करते है। जनता से अपील करते हुए कहा कि आप दिग्भर्मित नही हो मुझे जनता ने हमेशा प्यार दिया सम्मान दिया अगर मुझे दोबारा मौका मिला तो मैं अपने जनता के बीच खरा उतरने का प्रयास करूँगी‌ व बड़कागांव को विकास के मामले में अव्वल बनाऊंगी।
 

Tags - चुनाव चुनाव न्यूज चुनाव ब्रेकिंग विधानसभा चुनाव विधानसभा चुनाव ब्रेकिंग न्यूज विधानसभा चुनाव ब्रेकिंग चुनाव न्यूज लाइव झारखंड चुनाव झारखंड चुनाव न्यूज झारखंड चुनाव अप़डेट विधानसभा चुनाव अपडेट