logo

सौतेले भाई की हत्या कर 3 दिन तक शव के साथ रहा नाबालिग, गिरफ्तार

ेपोन35.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
गिरिडीह जिला के बेंगाबाद थाना क्षेत्र में एक नाबालिग ने अपने सौतेले भाई की हत्या कर शव को घर में ही छिपाकर रखा था। तीन दिनों बाद जब पुलिस को जानकारी मिली तो पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया। साथ ही नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी को भी बरामद कर लिया गया है। घटना बेंगाबाद थाना क्षेत्र के सोनबाद पंचायत स्थित शाहरपुरा गांव की है। मृतक की पहचान 22 वर्षीय बालेश्वर मुर्मू के रूप में हुई है। मृतक के सगे भाई देवेशर मुर्मू ने हत्या का आरोप अपनी सौतेली मां और उसके नाबालिग बेटे पर लगाया है। 

बताया जा रहा है कि मृतक बालेश्वर के पिता ने दो शादी की हुई थी। पिता की मृत्यु के बाद बालेश्वर अपनी सौतेली मां और भाई के साथ रह रहा था। शनिवार की शाम बालेश्वर का किसी बात को लेकर अपनी सौतेली मां से बहस हो गई। इस बीच बालेश्वर का नाबालिग सौतेला भाई पहुंचा और गुस्से में आकर कुल्हाड़ी से बालेश्वर के गर्दन पर वार कर दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। इधर, मृतक के सगे भाई देवेशर मुर्मू का कहना है कि तीन दिन पूर्व ही उसके भाई की हत्या सौतेली मां और भाई ने मिलकर कर दिया और शव को घर में छुपाकर रखा था। संदेह होने पर ग्रामीणों द्वारा उसे सूचना दी गई। जब उसे इस बात का पता चला तो उसने बेंगाबाद पुलिस को घटना की सूचना दी।

मामले में बेंगाबाद थाना प्रभारी के प्रभार में तैनात राजीव कुमार सिंह ने बताया कि हत्यारोपी नाबालिग ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। हत्या के बाद शव को घर के बरामदे में ढककर रखा गया था। शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।