logo

JAC Board Result 2024 : डॉक्टर बनकर समाज सेवा करना चाहती है मैट्रिक स्टेट टॉपर ज्योत्सना ज्योति

jotsana.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने दसवीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। इस साल के रिजल्ट में हजारीबाग का बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला है। हजारीबाग के इंदिरा गांधी बालिका हाईस्कूल की ज्योत्सना ज्योति ने इस बार राज्यभर में टॉप किया है। ज्योत्सना को 496 अंक (99.2 प्रतिशत) आए हैं। ज्योत्सना आगे चलकर डॉक्टर बनना चाहती है और समाज सेवा करना चाहती है। 


गरीबों की सेवा करना चाहती है ज्योत्सना
ज्योत्सना ने बताया कि आगे चलकर डॉक्टर बनाना चाहती है। समाज सेवा करना चाहती है। गरीबों की सेवा करना चाहती है। बता दें कि टॉपर ज्योत्सना मूल रूप से चतरा के गिद्धौर प्रखंड की रहने वाली है। ज्योत्सना के पिता राजेंद्र कुमार दास सरकारी शिक्षक हैं। वर्तमान में मयूरहंड के स्वामी विवेकानंद प्लस टू उच्च विद्यालय में प्रभारी प्राचार्य हैं। ज्योत्सना की मां गृहणी है। ज्योत्सना के दादा महादेव दास भी सरकारी शिक्षक थे। वह रिटायर्ड हो चुके हैं। पोती ने टॉपर बनने पर उन्होंने भी अपनी खुशी जाहिर की है। उन्होंने बताया कि ज्योत्सना शुरू से ही पढ़ाई में अच्छी रही है। हमेशा क्लास में टॉप किया है। 


तीन भाई बहनों में सबसे बड़ी हैं ज्योत्सना
ज्योत्सना ने कहा स्कूल से आने के बाद वह पूरी तरह पढ़ाई पर फोकस करती थी। स्कूल से आने के बाद वह हॉस्टल में भी  देर रात तक पढ़ती थी। उसने कहा कि शिक्षा से ही बेहतर समाज का निर्माण हो सकता है। बेहतर रिजल्ट पाने के लिए विद्यार्थियों को निरंतर पढ़ाई करनी चाहिए। बता दें कि त्सना तीन भाई-बहनों में सबसे बड़ी है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - JharkhandJharkhand newsJACJAC board 10th result