logo

80 उत्कृष्ट विद्यालय में नियुक्त होंगे मैनेजर और लाइब्रेरियन, इसी सप्ताह है आवेदन की अंतिम तारीख

LIBRARY1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद की ओर से मैनेजर स्कूल ऑफ एक्सीलेंस एंड लाइब्रेरियन के पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है। अभ्यर्थियों द्वारा आवेदन जमा किया जा रहा है। आवेदन की अंतिम तिथि 25 मई है। परियोजना के प्रशासी पदाधिकारी. जयंत कुमार मिश्र के हस्ताक्षर से जारी पत्र में कहा गया है कि 80 पदों पर नियुक्ति की जायेगी। नियुक्ति के लिए परियोजना द्वारा रोस्टर भी तैयार किया गया है। प्रत्येक स्कूल में एक-एक प्रबंधक रहेंगे।

किस श्रेणी के लिए कितने पद

बता दें कि प्रबंधकों का मुख्य काम स्कूलों में आधारभूत संरचना को बनाए रखना, बच्चों की सुरक्षा, साफ-सफाई सुनिश्चित करना और प्राचार्य को अकादमिक सहयोग प्रदान करना होगा। बता दें कि पहली बार किसी सरकारी स्कूल में प्रबंधक की नियुक्ति की जा रही है। मैनेजर की सैलरी 60 हजार रुपये होगी। 80 पदों में अनारक्षित श्रेणी के 33 पद हैं। इसके अलावा 21 पद अनुसूचित जनजाति, आठ पद SC, छह पद बीसी-वन, पांच पद BC-2 और 7 पद आर्थिक रूप से कमजोर अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित है। इनकी नियुक्ति साक्षात्कार के आधार पर होगी। अधिक आवेदन होने पर लिखित परीक्षा भी ली जाएगी। 

वहीं लाइब्रेरियन की भी अनुबंध पर नियुक्ति होगी। प्रत्येक स्कूल में एक-एक लाइब्रेरियन की नियुक्ति होगी। इसके लिए लाइब्रेरी एंड इंफॉरमेशन साइंस में बैचलर डिग्री अनिवार्य योग्यता होगी। इसमें मास्टर डिग्री और शैक्षणिक संस्थानों में अनुभव रखनेवाले अभ्यर्थियों को प्राथमिकता दी जाएगी। नियुक्त अभ्यर्थियों को प्रतिमाह 26,500 रुपये मानदेय मिलेगा। साक्षात्कार के आधार पर नियुक्ति होगी। अधिक आवेदन होने पर लिखित परीक्षा भी ली जाएगी।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT