logo

जनता चाहेगी तो राजमहल से निर्दलीय चुनाव लड़ने पर करूंगा विचार- लोबिन हेम्ब्रम

lobin9.jpg

द फॉलोअप डेस्क, रांची 
झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक लोबिन हेंब्रम राजमहल लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। दरअसल, लोबिन हेंब्रम अपने बगावती रवैये की वजह से अक्सर विवादों में घिरे रहते हैं। इस बार भी उन्होंने बगावती सुर छेड़ दिया है। लोबिन लोकसभा चुनाव लड़ने के मूड में नजर आ रहे हैं। वो राजमहल सीट पर अपने दावेदारी पेश कर रहे हैं। लोबिन हेम्ब्रम का कहना है कि, निर्वाचन क्षेत्र में मौजूदा सांसद विजय हांसदा के प्रति नाराजगी है। यदि उनको टिकट मिला तो पार्टी को नुकसान होगा।

राजमहल की जनता चाहती है मैं बनूं उम्मीदवार 
द फॉलोअप से बातचीत में लोबिन हेम्ब्रम ने लोकसभा चुनाव लड़ने की बात पर हामी भरी है। उन्होंने कहा कि वह बीते 1 सप्ताह से राजमहल लोकसभा क्षेत्र घूम रहे हैं। वह राजमहल के विभिन्न इलाकों में लोगों से मिलकर उनकी राय ले रहे हैं। उनका कहना है कि इस बार राजमहल की जनता उन्हें उम्मीदवार के रूप में देखना चाहती है इसलिए, वे राजमहल सीट पर अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। 

विजय हांसदा की लोगों के बीच पकड़ मजबूत नहीं 
गौरतलब है कि राजमहल एसटी आरक्षित सीट है, जो इंडिया गठबंधन के पाले में थी। झामुमो से विजय हांसदा राजमहल संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। विजय हांसदा को लेकर लोबिन हेंब्रम ने कहा कि राजमहल लोकसभा में उनकी छवि एक नेता के रूप में नहीं बल्कि व्यवसायी के तौर पर है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों में उनकी पहुंच न के बराबर है। इस बार विजय हांसदा को टिकट दिया गया तो लोगों में नाराजगी देखने को मिलेगी।

टिकट नहीं मिला तो लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव 
फॉलोअप से बातचीत में लोबिन हेम्ब्रम ने बताया कि उन्होंने चुनाव लड़ने की बात पार्टी आलाकमान से की है। इसपर जवाब में पार्टी के शीर्ष नेताओं ने उन्हें टिकट देने पर विचार करने की बात कही है। पार्टी आलाकमान का कहना है कि वे अभी इस पर मंथन कर रहे हैं। लोबिन ने कहा कि अगर उन्हें पार्टी टिकट नहीं देती है तो वह राजमहल लोकसभा सीट पर निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे।

Tags - lobin hembrom jmmrajmahal loksabha jmm and lobin hembromloksabha election 2024 jharkhandjharkhand politics