logo

धनबाद में लैंडस्लाइट, धूल के गुबार ने शहर को लिया अपनी चपेट में 

LANDSLIDE.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
धनबाद के बस्ताकोला क्षेत्र में BCCL के राजापुर प्रोजेक्ट में शुक्रवार सुबह करीब 5 बजे भूमिगत जल के दबाव से कोयला फेस का बड़ा हिस्सा स्लाइड हो गया। इस दौरान कई  पुराने अंडर ग्राउंड गैलरी से तेज आवाज के साथ हजारों गैलन पानी निकला शुरू हो गया। साथ ही स्लाइड स्थल से भारी मात्रा में धूल कण का गुबार निकलने लगा, जिसने पूरे शहर को ढंक लिया। स्थानीय लोगों के अनुसार, आवाज इतनी जोरदार थी कि ऐसा लगा जैसे ज्वालामुखी विस्फोट हुआ हो। धूल के गुबार ने धनबाद शहर के बैंक मोड, गोधर, भूली सहित पूरे शहर को अपने चपेट में ले लिया है। 

हालांकि राहत की बात यह है कि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। लेकिन कोयला फेस में जल निकासी में लगे पांच पंप, दर्जनों बिजली लाइन के पोल और एक पुराना ब्रेक डाउन वाहन जल में डूब गए। घटना के बाद लोगों में अफरा-तफरी मच गई और वे घटनास्थल पर जुट गए। साथ ही BCCL अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया। बस्ताकोला क्षेत्र के जीएम अनिल कुमार सिन्हा, एजीएम टी पासवान और राजापुर प्रोजेक्ट के के सिंह सहित दर्जनों कर्मी मौके पर पहुंचे और निरीक्षण किया।

गौरतलब है कि कोयला फेस से लगभग 2 महीने से कोयला उत्पादन बंद है। यहां डेको नामक कंपनी पेटी पर कोयला उत्पादन कर रही थी। घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

Tags - झारखंड न्यूज झारखंड लेटेस्ट न्यूज धनबाद न्यूज लैंडस्लाइट Jharkhand News Jharkhand Latest News Dhanbad News Landslight