logo

खूंटी में बीजेपी की हार का इतिहास दोहराने आये थे जेपी नड्डा – सुप्रियो भट्टाचार्य 

NEWS2300.png

रांची 

जेएमएम महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का नाम लिये बिना उनपर निशाना साधा। कहा कि झारखंड में आज बीजेपी के ऐसे नेता का आगमन हुआ है, जो कार्यकाल समाप्त होने के बाद भी अध्यक्ष के पद पर बने हुए हैं। कहा कि खूंटी में उन्होंने परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करते हुए कहा कि वे लोकसभा के चुनाव में भी यहां आये थे। सुप्रियो ने कहा कि उनकी स्मृति में भी है कि वे खूंटी संसदीय क्षेत्र में आये थे। कहा कि नड्डा जी ने बीजेपी के लिए ऐसा गढ्ढ़ा खोदा वहां पर कि खूंटी में अर्जुन मुंडा को यहां की जनता ने उसी गड्ढे में वोटो के बड़े अंतर से डाल दिया। सुप्रियो ने कहा कि और इसी काम और इतिहास को फिर से दोहराने के लिए वे आज खूंटी आये हैं। 

कहा कि नड्डा ने आदिवासी अस्मिता की बात की। उन्होंने नड्डा से सवाल करते हुए कहा, आप जिस पार्टी से संबंध रखते हैं, उसी पार्टी की झारखंड में पहली सरकार बनी। कहा कि आपके पार्टी में दूसरे दल के घुसपैठिये आज प्रदेश अध्यक्ष हैं। वे ही राज्य के पहले सीएम बने। इसके बाद अर्जुन मुंडा भी सीएम बने। उसके बाद सबसे प्रख्यात सीएम रहे, मधु कोड़ा। वो भी आज बीजेपी में ही हैं। कहा, इसी तरह बीजेपी के रघुवर दास का भी यहां पांच साल का कार्यकाल रहा। कहा कि विश्व आदिवासी दिवस, राज्य गठन के बाद, उस दिवस को जो कि आदिवासियों के प्रति समर्पित दिवस है, उसको याद करने में बीजेपी को 22 साल क्यों लग गये। ऐसा तब है जब विश्व आदिवासी दिवस को राष्ट्र संघ मान्यता प्रदान कर चुका है। 


सुप्रियो ने बीजेपी अध्यक्ष से सवाल किया कि क्यों हेमंत सोरेन आदिवासी दिवस मनाने की शुरुआत 2023 से करनी पड़ी। कहा कि इससे पहले तो बीजेपी की ही सरकार लंबे समय तक रही। लेकिन आज बीजेपी के नेता आदिवासी अस्मिता की बात कर रहे थे। कहा आपने सुंदरपहाड़ी को खोदने का काम किया और वहां से कोयला निकाल कर अडानी को देने का काम किया। इसका खमिजाया आदिवासियों की बड़ी आबादी को भुगतना पड़ा है। कहा कि य़हां एक छटाक कोयला राज्य ने नहीं लिया। सुप्रियो ने आगे कहा, लेकिन आपके मित्र गौतम अडानी ने हमारी जमीन से कोयला निकाला, हमारे पानी को इस्तमाल किया और हमसे मजदूरी कराया। कहा अडानी बांग्लादेश में घुसपैठ कर गये और वहां बिजली बेचने लगे। कहा कि आप आदिवासी हितों की बात करते हैं, लेकिन आपके सीएम ने सीएनटी एक्ट को बदलने का काम और प्रयास किया।  


 

Tags - JP Nadda BJP defeat Supriyo Bhattacharya Jharkhand News News Jharkhand