logo

धनबाद में सरयू राय की उम्मीदवारी का समर्थन करेगा JMM, कांग्रेस को दी ये सलाह

ेहजीगबद2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः

जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने भाजपा प्रत्याशी ढुल्लू महतो के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसका फायदा झारखंड मुक्ति मोर्चा उठाने वाला है। जेएमएम सरयू राय के समर्थन में उतर गया है। झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने घोषणा की है कि धनबाद सीट बंटवारे में कांग्रेस के हिस्से में आया है। वहां प्रत्याशी पर कांग्रेस नेतृत्व को फैसला लेना है। अगर धनबाद से कांग्रेस ने सरयू राय को टिकट दिया तो झामुमो समर्थन करेगा। 


विधानसभा चुनाव में भी किया था समर्थन 
गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में भी झामुमो ने सरयू राय को समर्थन दिया था। सरयू राय ने ढुलू महतो के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सरयू ने कहा कि ढुल्लू चुनाव लड़ने के योग्य नहीं हैं। उन्होंने भाजपा से प्रत्याशी बदलने की मांग करते हुए कहा है कि ऐसा नहीं होने पर वे चुनाव लड़ेंगे। 


राजद ने हमें बिहार में जगह नहीं दी है
चतरा और पलामू सीट पर राजद की दावेदारी को लेकर झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कांग्रेस और राजद के आपस का मामला है। हमने तो गठबंधन धर्म का पालन करते हुए राज्य सरकार में राजद के एक मंत्री को भी जगह दी है। लेकिन राजद ने कभी भी बिहार में झामुमो जगह नहीं दी है। झामुमो ने बिहार विधानसभा चुनाव, विधान परिषद चुनाव और लोकसभा में एक सीट झामुमो ने मांगा था, लेकिन नहीं दिया गया। ऐसे में राजद कैसे उम्मीद करता है कि हमलोग उन्हें समर्थन करेंगे। 
 

Tags - saryu roy mla saryu roy jmmsupriyo bhattachryajahrkhand dhanbad seat