logo

झारखंड पुलिस चुनाव को लेकर तैयार, कल करेगी प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन

jharkhandpolice5.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
आगामी विधानसभा  चुनाव के लिए झारखंड पुलिस ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। झारखंड पुलिस 4 अक्टूबर को सभी रेंज के DIG और जिलों के SP के लिए एक दिवसीय  प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। यह कार्यक्रम धुर्वा के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में सुबह 11 बजे से शाम के 5:15 बजे तक आयोजित किया जा रहा है। यह प्रशिक्षण भारत निर्वाचन आयोग नयी दिल्ली से जारी मैनुअल के तहत दिया जाएगा। निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार और आईजी अभियान एवी होमकर पुलिस अधिकारियों को प्रशिक्षण देंगे। 

बता दें कि झारखंड में जल्द ही आचार संहिता लग सकती हैं। इसी के मद्देनजर यह फैसला  लिया गया है। प्रशिक्षण कार्यक्रम में पुलिस अधिकारियों को चुनाव संबंधी जानकरी दी जाएगी। उन्हें मतदानकर्मियों की सुरक्षा से लेकर बूथ की निगरानी तक की रणनीति से अवगत कराया जायेगा। साथ ही मतदान सामग्री की सुरक्षा, असामाजिक तत्वों, उपद्रवियों से निपटने के तरीके भी बताये जायेंगे। चुनाव को निष्पक्ष, भयमुक्त और शांतिपूर्ण वातावरण में आयोजित करने की रणनीति दी जाएगी। मतदाताओं को काई भी असुविधा ने हो एवं असुविधा से निपटने के लिए भी उन्हें प्रशिक्षित किया जाएगा। 

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में आईजी एवी होमकर, डीआईजी धनंजय सिंह इंद्रजीत महथा, अश्विनी कुमार सिन्हा, अनूप बिरथरे, सुनील भास्कर, संजीव कुमार,सुरेंद्र कुमार झा, चौथे मनोज रतन, वाईएस रमेश सहित  सभी जिलों के एसपी, एसएसपी शामिल होंगे। 


 

Tags - झारखंड न्यूज झारखंड लेटेस्ट न्यूज झारखंड पुलिस विधानसभा  चुनाव Jharkhand News Jharkhand Latest News Jharkhand Police Assembly Elections