logo

रांची में ज्वेलरी के शोरूम  “सरस्वान ज्वैलर्स” का हुआ शुभारंभ, बेटी ईशा के साथ हेमा मालिनी ने की शिरकत

हेमा_मालिनी.jpg

द फॉलोअप डेस्क   

राजधानी रांची के मेन रोड में शहर के जाने-माने आभूषण व्यापारी सुशील कुमार गुप्ता ने अपने चौथे शोरूम सरस्वान ज्वेलर्स का शुभारंभ कर दिया है। इस खास मौके पर सुप्रसिद्ध अभिनेत्री हेमा मालिनी और ईशा देओल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थिति रही। समारोह की शुरुआत अभिनेत्री हेमा मालिनी एवं ईशा देओल ने डीप प्रज्वलित कर किया। सरस्वान ज्वेलर्स शोरूम का उद्घाटन परिवार के सबसे बुजुर्ग श्री हनुमान प्रसाद डीडवानिया ने किया। उद्घाटन के साथ ही अतिथियों के मनोरंजन के लिए सम्मोहक कार्यक्रम भी हुए।

आपको बता दें की पिछले 35 वर्षों से सुशील कुमार गुप्ता आभूषण व्यापार से जुड़े हैं। शहर में भरोसे का प्रतीक माने जाने वाले मां गायत्री ज्वेलर्स के संचालक सुशील कुमार गुप्ता ने  आज से 35 साल पहले वर्ष 1988 में नगीना ज्वेलर्स के साथ आभूषण व्यापार में कदम रखा था। बेहतरीन आभूषणों के कलेक्शन और अपने भरोसे की बदौलत दिन-ब-दिन आगे बढ़ते गए और कुछ ही समय बाद  वर्ष 2001 में आनंद ज्वेलर्स की शुरुआत हुई, जिसमें पहली बार कैरेटोमीटर लाया गया। आपको बता दें कि उस समय तक सोने की शुद्धता जांच करने की शहर में कोई साधन उपलब्ध नहीं थी। ऐसे में आनंद ज्वेलर्स ने ग्राहकों के लिए अपने भरोसे को बढ़ाते हुए सोने की शुद्धता जांच करने के लिए कैरेटोमीटर की उपलब्धता को आसान कर दिया था।

सीधे तौर पर कहा जाए तो आनंद ज्वैलर्स रांची शहर का पहला ज्वेलरी शोरूम था जहां सोने की शुद्धता जांच करने के लिए कैरेटोमीटर का इस्तेमाल किया जाता था। उसके बाद सुशील कुमार गुप्ता ने अपनी विरासत को आगे बढ़ाते हुए वर्ष 2009 में मां गायत्री ज्वेलर्स के रूप में अपने तीसरे शोरूम का शुभारंभ रांची के सबसे वीआईपी माने जाने वाले शॉपिंग कंपलेक्स चर्च कंपलेक्स परिसर में  किया । ग्राहकों के बीच में अपनी विशेष पहचान और भरोसे के कारण सफलता की ओर कदम बढ़ाते हुए आज आभूषणों के विशाल संग्रह के साथ शहर में सबसे भव्य शोरूम का शुभारंभ किया।

सुशील कुमार गुप्ता के सुपुत्र शुभम गुप्ता ने बताया कि सरस्वान ज्वेलर्स का नाम मां सरस्वती और उनके वाहन हंस से प्रेरित है।मां गायत्री का दूसरा नाम सरस्वती मां भी है। जिस तरह से नाम में आधुनिकता के साथ-साथ पारंपरिक झलक दिखाई पड़ती है ठीक इसी तरह से शोरूम में उपलब्ध आभूषणों में भी आधुनिक और पारंपरिक गहनों की आकर्षक डिजाइंस उपलब्ध है। झारखंड ही नहीं बल्कि पूरे पूर्वी भारत का यह एकमात्र आभूषण का शोरूम है जहां विभिन्न तरह के आधुनिक और पारंपरिक गहनों की विशाल संग्रह मौजूद है। सबसे खास बात यह है कि शोरूम की साजो सज्जा और बनावट भी इस तरह से की गई है कि ग्राहकों को एक अलग तरह का सुकून और आनंद का अनुभव मिल सके। इस खास मौके पर ग्राहकों को सोने और चांदी के गहनों की मेकिंग चार्ज पर 25% की छूट और हीरे के आभूषणों की मेकिंग चार्ज पर 100% की विशेष छूट दी जा रही है।

शुभम गुप्ता ने बताया कि ग्राहकों की संतुष्टि उनका मुख्य मकसद है। उन्होंने कहा कि जब कोई भी ग्राहक खरीदारी करते हैं तो उनके चेहरे पर जो खुशी दिखाई पड़ती है वही हमारी वास्तविक कमाई है। अपने भरोसे को कायम रखना और पारिवारिक विरासत को आगे बढ़ाना हमारी जिम्मेवारी है। सरस्वान ज्वेलर्स मां गायत्री ज्वेलर्स के भरोसे को आगे बढ़ाते हुए एक बेहतर मुकाम हासिल करेगा ऐसा हमें भरोसा है।इस अवसर पर शहर के गणमान्य लोग भी उपस्थित होकर समारोह की शोभा बढ़ाने में भागीदार बने।

 

Tags - HEMAMALINIRANCHIJWELLARYRANCHIPOSTEESHA