logo

JDU ने कहा हम NDA में थे, हैं और रहेंगे; किसी और गठबंधन की बात महज अफवाह

a1323.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

भारतीय जनतंत्र मोर्चा के साथ झारखंड विधानसभा चुनाव में गठबंधन के सरयू राय के दावों को नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने सिरे से खारिज कर दिया है। सरयू राय ने मंगलवार को परिसदन में मीडिया से बातचीत में दावा किया था कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव में वो जेडीयू के साथ मिलकर चुनाव लड़ने वाले हैं। सरयू राय ने दावा किया था कि विधानसभा चुनाव में एनडीए या इंडिया को बहुमत नहीं मिलने वाला। ऐसे में झारखंड में सरकार बनाने में जेडीयू के साथ हमारा गठबंधन निर्णायक भूमिका अदा करेगा। हम एक ईमानदार सरकार बनाने में अहम भूमिका निभायेंगे। अब जेडीयू ने सरयू राय के दावों को सिरे से खारिज कर दिया है। 

जदयू ने दावों का खंडन करते हुए क्या कहा!
जदयू के प्रदेश प्रवक्ता सागर कुमार ने कहा कि जदयू एनडीए का प्रमुख और पुराना घटक दल है। जदयू केंद्रीय मंत्रिमंडल का हिस्सा है, पूर्व में भी था। बिहार की एनडीए सरकार में जदयू और बीजेपी प्रमुख साझेदार है। लोकसभा चुनाव के दौरान झारखंड में जदयू ने एनडीए के प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार किया और समर्थन दिया। आगामी विधानसभा चुनाव भी पार्टी एनडीए में रहते हुए लड़ेगी।

किसी भी गठबंधन पर नीतीश लेंगे अंतिम फैसला
सागर कुमार ने कहा कि झारखंड में जदयू अकेले चुनाव लड़ेगी या तालमेल होगा, एनडीए के साथ लड़ेगी या फिर जदयू का सहयोगी कोई और होगा के संबंध में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के लोकप्रिय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अंतिम निर्णय लेंगे। जदयू के राजनीतिक कदम और भविष्य के निर्णय के बारे में टीका-टिप्पणी अनुचित है। प्रदेश में जदयू - भाजमो के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की ख़बर विभिन्न समाचार पत्रों और सोशल मीडिया में प्रकाशित हो रही है। प्रदेश जदयू को इस संबंध में राष्ट्रीय नेतृत्व का कोई दिशा- निर्देश प्राप्त नहीं हुआ है न ही पार्टी के वरीय नेताओं का कोई बयान आया है। पार्टी इन खबरों से इतेफ़ाक़ नहीं रखती है।
 

Tags - Saryu RoyNitish KumarJharkhand NewsJharkhand Assembly Election