logo

धनबाद से चुनाव लड़ेंगे सरयू राय, बीजेपी प्रत्याशी ढुल्लू महतो को देंगे चुनौती! 

a829.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

जमशेदपूर पूर्वी से निर्दलीय उम्मीदवार सरयू राय धनबाद संसदीय सीट से चुनाव लड़ेंगे। विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सरयू राय ने धनबाद से बीजेपी प्रत्याशी ढुल्लू महतो के खिलाफ चुनाव में उतरने का फैसला किया है। सूत्रों का कहना है कि सरयू राय धनबाद से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में ही चुनावी मैदान में उतरेंगे। बता दें कि सरयू राय पहले भी कहा था कि यदि जरूरत पड़ी तो वे धनबाद से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा था कि यदि धनबाद की जनता चाहेगी तो मैं जरूर चुनाव लड़ूंगा। गौरतलब है कि सरयू राय ने धनबाद में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी बाघमारा विधानसभा क्षेत्र से निवर्तमान बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। सरयू राय का दावा है कि ढुल्लू महतो चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य हैं। 

ढुल्लू महतो से सरयू राय के विवाद पर बनी सुर्खियां
गौरतलब है कि धनबाद संसदीय सीट पर ढुल्लू महतो की उम्मीदवारी के ऐलान के बाद से ही सरयू राय ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। सरयू राय ने आरोप लगाया है कि ढुल्लू महतो के खिलाफ 59 आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं और उनको अलग-अलग मामलों में साढ़े 4 साल की सजा सुनाई गई है। ऐसे में जनप्रतिनिधित्व कानून के मुताबिक चुनाव नहीं लड़ सकते। वहीं, ढुल्लू महतो ने आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए इसे राजनीतिक षड्यंत्र करार दिया है। बता दें कि पिछले तकरीबन 20 दिन से दोनों नेताओं के बीच जुबानी जंग जारी है। ढुल्लू महतो ने सरयू राय को लीगल नोटिस भेजकर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है। 

सरयू राय ने लीगल नोटिस पर क्या जवाब दिया है
बता दें कि ढुल्लू महतो ने सरयू राय को लीगल नोटिस भेजकर मुकदमा करने की चेतावनी दी है। सरयू राय ने इस पर कहा है कि ढुल्लू महतो का लीगल नोटिस, रद्दी में फेंके जाने लायक हैं। उन्होंने कहा कि ढुल्लू महतो को नोटिस भेजने की बजाय कोर्ट में मुकदमा करना चाहिए। मैं वहीं जवाब दूंगा। सरयू राय ने यह भी कहा है कि वे ढुल्लू महतो के खिलाफ लगाए गये आरोपों का पोस्टर छपवाकर धनबाद संसदीय क्षेत्र में बंटवा देंगे। 

Tags - Saryu RoyDhullu MahtoDhanbadJharkhand News