logo

नाबालिग से अस्पताल में रेप, पंचों ने पीड़िता को ही ठहराया गलत; दुखी होकर ख लिया जहर

a1518.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, बिहार:


बिहार के मुजफ्फरपुर में पंचों द्वारा गलत ठहराये जाने से आहत होकर नाबालिग रेप पीड़िता ने जहर खा लिया। गंभीर हालत में उसका इलाज जारी है। मामला मुजफ्फरपुर जिले के जजुआर थानाक्षेत्र अंतर्गत क गांव की है। घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक पीड़िता, जजुआर में ही एक निजी अस्पताल में काम करती थी। यहीं आरोपी भी काम किया करता था। साथ काम करने के दौरान दोनों में नजदीकी बढ़ी। स्थानीय लोगों का दावा है कि पीड़िता और आरोपी में प्रेम प्रसंग था। पीड़िता ने 1 अप्रैल को थाने में लिखित शिकायत देकर आरोप लगाया था कि साथ काम करने वाले युवक ने उसे बेहोशी का  इंजेक्शन दिया। उसकी, आरोपी से हाथापाई हुई। इसके बाद आरोपी ने उसके साथ रेप किया।

पंचों द्वारा दोषी ठहराये जाने से परेशान थी पीड़िता
लड़की ने कहा कि आरोपी ने उसका रेप किया और जब उसने शादी की बात की तो मुकर गया। इस मामले में गांव में पंचायती हुई। पंचायतों ने उसकी शिकायत पर ध्यान नहीं दिया। उलटा उसे ही दोषी ठहरा दिया। इस बात से आहत नाबालिग पीड़िता ने जहर खा लिया। गंभीर हालत में परिजन उसे लेकर एसकेएमसीएच पहुंचे। खबर लिखे जाने तक लड़की की हालत नाजुक बनी हुई थी। बताया जा रहा है कि रेप की घटना से परेशान नाबालिग, पंचों द्वारा उसे ही दोषी ठहराये जाने से टूट चुकी थी। 

नाबालिग की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू की
इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए जजुआर थाना प्रभारी रमन राज ने कहा कि लड़की ने अपने प्रेमी के खिलाफ रेप की शिकायत दर्ज कराई थी। अब सूचना मिली है कि लड़की ने जहर खा लिया है। हालांकि, अभी तक परिजनों ने लिखित शिकायत नहीं दी है। नाबालिग पीड़िता की पूर्व की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है। छानबीन की जा रही है। 

Tags - Bihar NewsCrime NewsRapeRape of a Girl