logo

बाइक में बैठे गर्लफ्रेंड-बायफ्रेंड लूट लेते राहगीरों का चैन, फिर श्मशान में कटती कपल की रातें

ेसोमक.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
राजस्थान की राजधानी जयपुर में पुलिस ने एक अनोखे प्रेमी जोड़े को गिरफ्तार किया है, जो नशे की लत पूरी करने के लिए चोरी और स्नैचिंग करते थे। बॉयफ्रेंड अरुण बाइक चलाता था और गर्लफ्रेंड कोमल मौर्या बाइक के पीछे बैठकर राहगीरों पर झपट्टा मारती थी। स्नैचिंग के बाद लूटी हुई चीजों को बेचकर स्मैक खरीदती थी और फिर नशे में श्मशान घाट या फुटपाथ पर रात गुजारती थी। पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार किया, तो उन्हें याद भी नहीं था कि उन्होंने कितनी वारदातें की हैं। 


शिप्रापथ थाना अधिकारी अमित कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी अरुण और उसकी दोस्त कोमल जयपुर शहर में चैन स्नैचिंग, लूट और चोरी के मामलों में फरार चल रहे थे। हाल ही में 7 जुलाई को, इन दोनों ने मानसरोवर में विमला जैन नाम की महिला की सोने की चेन छीन ली थी। घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों की पहचान की गई और फिर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।


नशे की पुड़िया के लिए हुआ प्यार
शुरुआती पूछताछ में पता चला कि दोनों नशे की लत को पूरा करने के लिए वारदातें करते थे। पिछले 6 महीनों में उन्होंने कई वारदातों को अंजाम दिया था, जिसमें मुख्यत राह चलती बुजुर्ग महिलाओं और सूने मकानों को निशाना बनाया गया। कोमल मौर्या की कुछ साल पहले शादी हुई थी, लेकिन अनबन के कारण वह अपने पति को छोड़कर जयपुर शिफ्ट हो गई थी। जयपुर में एक ब्यूटी पार्लर में नौकरी करते-करते उसे स्मैक की लत लग गई। जब कोमल स्मैक की आदी हो गई, तो उसे पार्लर से निकाल दिया गया और वह बेरोजगार हो गई। एक साल पहले, स्मैक के ठिकाने पर उसकी मुलाकात अरुण से हुई और दोनों में प्यार हो गया.


दिन में लूटपाट और रात को श्मशान में धुआं
नशे की लत इतनी बढ़ गई कि अरुण को भी उसके परिजनों ने घर से निकाल दिया। दोनों ने मिलकर नशे की पुड़िया के लिए क्राइम का रास्ता अपनाया और सुबह जल्दी बाइक पर निकल पड़ते। अरुण बाइक चलाता और कोमल पीछे बैठकर मॉर्निंग वॉक पर निकली महिलाओं की चेन खींचकर फरार हो जाती। लूट के सामान को बेचकर वे नशे की पुड़िया खरीदते और फिर नशे में श्मशान घाट या फुटपाथ पर रात गुजारते थे। पुलिस के अनुसार, इस जोड़ी ने पिछले 6 महीनों में अनगिनत वारदातों को अंजाम दिया है। 

Tags - Rajasthan news Rajasthan news Rajasthan Jaipur Jaipur news