logo

विश्वविद्यालय छात्र संघ सम्मेलन बोले सुदेश- आजसू पार्टी में काबिलियत के आधार पर युवाओं को दिया जाता है नेतृत्व 

ajsu_2023-08-02_at_10_30_38_PM.jpg

द फॉलोअप डेस्क, रांची 
सरकार की नीतियों के चलते युवाओं के सपने अधूरे रह गए हैं। सरकार की नीति से नियत झलकती है। जवाबदेह राजनीति तैयार करने के लिए युवाओं को आगे आना होगा। वर्तमान सरकार युवाओं की सोच के साथ नहीं चल रही है। राजनीति अगर बगैर अंकुश के होगी तो इससे कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। नेता और पार्टी की जवाबदेही तय करने की जिम्मेदारी युवाओं पर है। युवाओं को दल नहीं एक अच्छे लीडर को चुनना होगा जिसके अंदर नेतृत्व करने की क्षमता हो। उक्त बातें सुदेश कुमार महतो ने अखिल झारखण्ड छात्र संघ द्वारा आयोजित रांची विश्वविद्यालय छात्र संघ सम्मेलन में कही है। 

रोजगार की कमी के कारण युवा पलायन को मजबूर- सुदेश 

उन्होंने कहा कि सरकार युवाओं के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है। शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। हर साल पांच लाख सरकारी नौकरियों का वादा कर सत्ता में आने वाली सरकार युवाओं को रोजगार से जोड़ने में पूरी तरह से विफल है। वर्तमान सरकार की नीतियों के चलते युवाओं के सपने अधूरे रह गए। रोजगार के कोई साधन नहीं होने के चलते युवा पलायन को मजबूर है। उन्होंने सरकार को निशाने साधते हुए कहा कि सरकार की नीति से ही उनकी नियत झलकती है। इस सरकार ने अभी तक युवाओं के हित के लिए कोई भी नीति नहीं बनाई है यही इनकी नियत को बताता है। इनके द्वारा जो भी नीति बनाई गई वो किसी न किसी कारण से निरस्त ही हुई है। सभी युवाओं और उनके परिवार का एक ही लक्ष्य है कि अच्छे से पढ़ाई पूरी कर के फिर नौकरी मिले लेकिन सरकार के पास ऐसी कोई प्लानिंग ही नहीं है जिससे युवाओं को रोजगार दिया जा सके। युवाओं के भविष्य की गारंटी सरकार को लेनी चाहिए लेकिन सरकार बस सत्ता का सुख लेने में व्यस्त है। यह सरकार सरकारी नौकरी के अलावे और कोई भी अन्य रोजगार की व्यवस्था करने की भी नहीं सोचती है।

आजसू पार्टी ऐसा संगठन है जहां बीपीएल परिवार से आने वाला बच्चा भी नेतृत्व कर सकता है 

उन्होंने कहा की एक आदर्श सरकार वही है जो युवाओं को साथ ले कर चले, उनके बारे में सोचे और उनके हीत में फैसले ले लेकिन राज्य की मौजूदा सरकार की सोच युवाओं के सोच के साथ नहीं चल रही है इसका परिणाम है कि आज अपनी हर मांग के लिए युवाओं को सड़कों पर उतरना पड़ता है। युवाओं की सोच से सरकार चलती तो ऐसा नहीं होता। राज्य के सभी युवाओं को हर क्षेत्र में आगे आ कर देश की प्रतिस्पर्धा में खुद को खड़ा करना होगा इसके लिए हमें सबसे पहले अपनी सोच को बदलना होगा। आप सभी खुद में एक शक्ति है, इस शक्ति को पहचाने और इसे बढ़ाए। उन्होंने कहा कि आजसू पार्टी एक ऐसा संगठन है जहां सिर्फ और सिर्फ काबिलियत देखी जाती है। यहां बीपीएल परिवार से आने वाला बच्चा भी नेतृत्व दे सकता है। पार्टी में ऐसे कई नेता है जिन्होंने ऐसा कर के दिखाया है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT