logo

कर्नाटक में रहना है तो कन्नड़ सीखना होगा, अब किसने जारी किया ये फरमान

KANNAD1.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
बेंगलुरु:
कर्नाटक सरकार ने राज्य स्थापना दिवस पर कन्नड़ झंडा फहराना अनिवार्य कर दिया है। उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि सभी शिक्षण संस्थानों, व्यापारिक प्रतिष्ठानों और कारखानों में कन्नड़ ध्वज फहराया जाएगा। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में कन्नड़ जाने बिना नहीं रहा जा सकता। 

इस संबंध में उपमुख्यमंत्री ने कहा, "‘राज्योत्सव का सरकारी समारोह एक स्थान पर आयोजित किया जाएगा, लेकिन निजी और सरकारी शैक्षणिक संस्थानों में भी अनिवार्य रूप से समारोह आयोजित किए जाने चाहिए।’उन्होंने कहा कि स्कूलों और कॉलेजों में एक नवंबर को कन्नड़ ध्वज फहराने के साथ स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस की तर्ज पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाने चाहिए।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कर्नाटक में कन्नड़ जाने बिना नहीं रहा जा सकता। उन्होंने कहा कि स्कूलों में कन्नड़ विषय को अनिवार्य कर दिया गया है। उन्होंने कन्नड़ समर्थक संगठनों को चेतावनी दी कि अगर वे संस्थाओं या व्यवसायों पर यह कदम थोपने की कोशिश करेंगे तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

 

Tags - कर्नाटक न्यूज बेंगलुरु कर्नाटक सरकार कन्नड़ झंडा उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार कन्नड़ Karnataka News Bengaluru Karnataka Government Kannada Flag Deputy Chief Minister DK Shivakumar Kannada