logo

Ranchi : जमशेदपुर में गवाह की हत्या मामले में हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, गृह सचिव भी हुए शामिल

a245.jpg

रांची: 

जमशेदपुर में मनप्रीत सिंह नाम के शख्स की हत्या मामले में झारखंड हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डॉ. रविरंजन और जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की बेंच में सुनवाई हुई। बुधवार को सुनवाई के दौरान राज्य के ग़ह सचिव राजीव अरुण एक्का कोर्ट में सशरीर उपस्थित हुए। उनसे कोर्ट ने गवाह की सुरक्षा के लिए क्या व्यवस्था है इसकी जानकारी ली। कोर्ट ने गवाह सुरक्षा मद की जानकारी भी मांगी। इस मौके पर कोर्ट ने गृह सचिव को निर्देश दिया है कि कोर्ट परिसर में अच्छे तरीके से सीसीटीवी कैमरे लगाए जायें। 

मंगलवार को कोर्ट ने दिया था निर्देश
मंगलवार को भी झारखंड हाईकोर्ट में मामले की सुनवाई हुई थी। इसमें न्यायाधीशों ने गृह सचिव को कोर्ट के सामने उपस्थित होने का निर्देश दिया था। झारखंड हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डॉ. रविरंजन की पीठ ने नाराजगी जताते हुए उनको तलब किया था। जमशेदपुर से जुड़े गवाह हत्या मामले में पिछले दिनों हाईकोर्ट ने स्वत संज्ञान लिया था जिसे जनहित याचिका में तब्दील कर कोर्ट सुनवाई कर रहा है। बता दें कि मनप्रीत की हत्या उस वक्त कर दी गई थी जब वे जमशेदपुर के सिदगोड़ा कोर्ट में पेशी से लौटने के बाद घर में आराम कर रहे थे। उसम समय घर में मनप्रीत के अलावा केवल उनकी मां थीं। 

सीतारामडेरा फायरिंग का गवाह था मनप्रीत
बता दें कि सीतारामडेरा थानाक्षेत्र में 3 महीने पहले फायरिंग की घटना हुई थी। इस म मामले में गवाही देने से मनप्रीत सिंह को अपराधियों ने मना किया था लेकिन मनप्रीत नहीं माने। उन्होंने कोर्ट में गवाही दी । इसी एवज में अपराधियं ने घर में घुसकर मनप्रीत को गोली मार दी