logo

माओवादियों के झारखंड-बिहार बंद को लेकर हाई अलर्ट, इस बात को लेकर जता रहे विरोध

25000.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
आज नक्सलियों ने बिहार और झारखंड बंद की घोषणा की है। बंद को लेकर रेलवे ने अलर्ट जारी किया है। नक्सल प्रभावित इलाकों से गुजरने वाली ट्रेनों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। सभी स्टेशनों पर सतर्कता बरतने को कहा गया है। अति संवेदनशील इलाकों में गश्ती बढ़ा दी गयी है।  बता दें कि 25 लाख इनामी माओवादी जया हेम्ब्रम के गिरफ्तारी के विरोध में माओवादियों ने गुरुवार को बंद का ऐलान किया है। जया एक करोड़ की इनामी माओवादी विवेक की पत्नी है।


चक्रधरपुर- राउरकेला सेक्शन पर विशेष अलर्ट
चक्रधरपुर के सीनियर डीइएन को चक्रधरपुर- राउरकेला सेक्शन में विशेष रूप से सतर्क रहने को कहा गया है। चक्रधरपुर में लोको पायलट और असिस्टेंट लोको पायलट को अलर्ट रहने को कहा गया है ताकि आरपीएफ और जीआरपी को सारी सूचना का आदान प्रदान हो सके। रेल एसपी प्रवीण पुष्कर ने बताया कि नक्सली बंदी को लेकर आरपीएफ, रेलवे के पदाधिकारियों के साथ हर थाना क्षेत्र में सतर्कता बरतने को कहा गया है। 


वहीं, 25 जुलाई से तीन अगस्त तक शहीद स्मृति सप्ताह को लेकर सोनुआ थाना अंतर्गत सोनुआ-लोंजो मुख्य सड़क के ग्रिड चौक और मदांगजाहिर चौक के पास नक्सलियों ने मंगलवार देर रात दर्जनों बैनर व पोस्टर लगाये। इसमें पोड़ाहाट-कोल्हान-सारंडा वन क्षेत्र को शोषण मुक्त बनाने की अपील की है। सूचना मिलने पर सोनुआ पुलिस ने बैनर, पोस्टर को जब्त कर लिया है। 
 

Tags - Naxalite news Naxalite news Jharkhand bandh CPI Maoist Naxalite Jharkhand Naxalite bandh