logo

हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना आज करेंगी नामांकन, गांडेय सीट से लड़ रहीं उपचुनाव

कददतग.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
लोकसभा चुनाव के साथ झारखंड की गांडेय विधानसभा पर उपचुनाव भी होना है। जेएमएम ने इस सीट से पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन को मैदान में उतारा है। कल्पना सोरेन आज अपना नामांकन पर्चा दाखिल करेंगी। कल्पना सोरेन पपरवाटांड स्थित समाहरणालय में निर्वाची पदाधिकारी डीएसओ गुलाम समदानी के समक्ष अपना नामांकन पर्चा दाखिल करेगी। इस दौरान मुख्य रूप से सीएम चंपाई सोरेन, राज्यसभा सांसद डॉ. सरफराज अहमद, गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू समेत कई नेता शामिल रहेंगे।

 
जनसभा को करेंगी संबोधित 
नामांकन के बाद पपरवाटांड़ फुटबॉल मैदान में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगी। इसके बाद वह गांडेय विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत गांडेय व बेंगाबाद में एक-एक चुनावी कार्यालय का उद्घाटन करेंगी। साथ ही पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से मिलेंगी। कल्पना सोरेन गिरिडीह पहुंच चुकी हैं। 


सास-ससुर का लिया आशीर्वाद
नामांकन दाखिल करने से पहले कल्पना ने रविवार को पार्टी सुप्रीमो तथा अपने ससुर शिबू सोरेन तथा सास रूपी सोरेन से जाकर मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया। कल्पना ने हेमंत सोरेन के सोशल मीडिया 'एक्स' अकाउंट से इसकी फोटो भी शेयर की थी। उन्होंने लिखा था कि आंदोलन, संघर्ष और शहादत से बने विशाल वृक्ष का नाम है झामुमो! झारखण्डवासियों के हक-अधिकार के लिए अंतिम सांस तक लड़ने वाले संघर्ष का नाम है झामुमो! 

Tags - Lok Sabha elections Gandeya by-election Hemant Soren's wife Kalpana Soren Gandeya seat