logo

हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई, ED को करना होगा जवाब दाखिल

sc18.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो गई है। कोर्ट ने ईडी को शपथ पत्र दायर कर जवाब दाखिल करने को कहा है। बता दें कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन झारखंड हाईकोर्ट द्वारा उनकी याचिका पर फैसला सुनाने में देरी को चुनौती दी गई है। साथ ही इसमें मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी द्वारा उनकी गिरफ्तारी को चुनौती दी गई है। सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की कोर्ट में इस मामले की सुनवाई हुई है। हेमंत सोरेन की ओर से उनके वकील कपिल सिब्बल और अधिवक्ता प्रज्ञा सिंह बघेल ने बहस की। 


28 फरवरी को फैसला सुरक्षित रख लिया था
हेमंत सोरेन ने अपनी याचिका में अदालत से यह गुहार लगाई है कि उनकी ओर से दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए झारखंड हाईकोर्ट ने 28 फरवरी को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। फैसला सुरक्षित रखने के बाद करीब दो महीने बीत जाने के बाद भी हाईकोर्ट ने अब तक अपना फैसला नहीं सुनाया है। हेमंत सोरेन 24 अप्रैल को देश की सबसे बड़ी अदालत में पहुंचे। उन्होंने अपनी याचिका में झारखंड हाई कोर्ट पर फैसला सुनाने में देरी करने का आरोप लगाया। 


अब 6 मई को होगी सुनवाई 
सोरेन के वकील कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट से तत्काल सुनवाई की मांग की थी। बता दें कि गिरफ्तारी के दिन भी हेमंत सोरेन सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे, उन्होंने ईडी की गिरफ्तारी को अवैध और राजनीति से प्रेरित बताया था, लेकिन उच्चतम न्यायालय ने उन्हें हाई कोर्ट जाने को कहा। हाई कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई के बाद अपना फैसला सुरक्षित रखा है। अब इस पूरे मामले में 6 मई को सुनवाई होगी 

Tags - Hemant Soren Hemant Soren News Hemant Soren Petition Supreme Court Hearing Jharkhand Former CM Hemant Soren ED