logo

हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर हुई सुनवाई

baith23.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
जेल में बंद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर आज PMLA कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान ईडी ने अपना जवाब दाखिल करने के लिए समय  मांगा है। कोर्ट ने समय देते हुए अगली सुनवाई की तारीख 1 मई को तय की है। 30 अप्रैल तक ईडी को जबाव दाखिल कर देना है। बता दें कि हेमंत सोरेन जेल से बाहर आना चाहते इसलिए उन्होंने बेल के लिए कोर्ट का रुख किया है। उन्होंने अपने वकील के जरिए कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है। 


बता दें कि इससे पहले बीते 16 अप्रैल को मामले में सुनवाई हुई थी। इस दौरान अदालत ने ED को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया था। इस केस के प्रमुख आरोपी पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और बड़गाईं अंचल के तत्कालीन राजस्व उपनिरिक्षक भानु प्रताप फिलहाल होटवार जेल में न्यायिक हिरासत में बंद हैं। 


तीन लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है
गौरतलब है कि रांची के बरियातु स्थित सेना के कब्जे वाली साढ़े 8 एकड़ लैंड स्कैम मामले में पूछताछ के क्रम ईडी ने हेमंत सोरेन को 31 जनवरी 2024 को गिरफ्तार किया था। हेमंत ने अपनी गिरफ्तारी से पहले मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था। ईडी ने गिरफ्तारी के बाद उन्हें 13 दिनों के रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी। वर्तमान में वह होटवार जेल में बंद है। इनके अलावे बड़गाई अंचल के हल्का कर्मचारी भानु प्रताप भी इस वक्त न्यायिक हिरासत में जेल में हैं। इस केस में जमीन के फर्जी डीड बनाने के मास्टरमाइंड मो. सद्दाम की भी गिरफ्तारी हुई है।  

Tags - Hemant Soren Hemant Soren petition Hemant bail petition Hemant Soren Jharkhand Hemant Soren arrested