logo

पगड़ी का इतिहास पढ़ें और माफी मांगें स्वास्थ्य मंत्री, सिख समाज ने क्यों की ऐसी मांग 

congress183.jpg

जमशेदपुर
जमशेदपुर के सिख समाज ने मांग की है कि स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता पगड़ी का इतिहास पढ़ें और माफी मांगें। इस बाबत बीजेपी के युवा सिख नेता सतबीर सिंह सोमू ने बताया कि केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू का पुतला दहन करने के साथ उनकी तस्वीर पर मंत्री बन्ना गुप्ता ने पैर रखा था। ये दुर्भाग्यपूर्ण है। कहा कि बन्ना गुप्ता ने ऐसा कर केवल सिखों का ही नहीं बल्कि पूरे देश के नागरिकों का अपमान किया है। रवनीत सिंह बिट्टू ने पगड़ी पहन रखी है और पगड़ी भारत की आन बान शान का प्रतीक है। इस पर हर भारतीय गर्व करता है। 

 


बीजेपी नेता सोमू ने कहा कि षड्यंत्र के तहत सिखों को हाशिये पर लाने के लिए पंजाब का बंटवारा करवाया गया। अकाली दल की सरकार बर्खास्त की जाती रही आनंदपुर प्रस्ताव को देश विरोधी बताकर पूरे देश में सिखों के खिलाफ नफरत का माहौल कांग्रेस बनाती रही। पवित्र स्थल स्वर्ण मंदिर में हमला करवाया गया। और हजारों निर्दोष सिखों को मारा गया। कहा कि जो काम मुगलों ने किए थे वही काम सिखों के साथ कांग्रेस आज भी कर रही है। 
बीजेपी नेता ने कहा कि सिखों की पगड़ी नहीं देश का ताज है और इसके लिए कुर्बानी भी दी है। बन्ना गुप्ता देखें कि देश की आजादी निर्माण में सिखों की क्या भूमिका रही है।  


वहीं बीजेपी सिख नेता ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से कहा है कि ऐसे सिख धर्म विरोधी कांग्रेस नेता को मंत्री पद से हटायें। अन्यथा पूरे देश में आंदोलन किया जाएगा। सोमू ने बताया कि बुधवार की शाम साकची में सिक्खों द्वारा मंत्री बन्ना गुप्ता का पुतला दहन किया जाएगा।


 

Tags - Health Minister apologize Sikh demands Jharkhand News News Jharkhand