logo

Ranchi : रिम्स में मरीजों को गंदी चादर दिए जाने पर भड़के मंत्री बन्ना गुप्ता, एजेंसी को शोकॉज करने का दिया निर्देश

a2512.jpg

रांची: 

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता मरीजों को बिछाने के लिए दी गई गंदी चादर देख कर बिफर गये। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता रविवार को रिम्स अस्पताल में इलाजरत पद्मश्री सिमोन उरांव से मुलाकात करने पहुंचे थे। सिमोन उरांव से मुलाकात करने के बाद मंत्री बन्ना गुप्ता अन्य मरीजों से मिलने और उनका हाल-चाल लेने पहुंचे।

मरीजों से दवाइयों और भोजन के बारे में पूछा। इसी दौरान उनकी निगाह मरीज के बिस्तर पर बिछे चादर पर गई जो उसके परिजन घर से लाये थे। इसकी वजह पूछने पर बताया गया कि अस्पताल प्रबंधन द्वारा दिया गया चादर गंदा है इसलिए नहीं बिछाया। मंत्री ने तुरंत वो चादर मंगवाई। 

स्वास्थ्य मंत्री ने सुधार का निर्देश दिया
मंत्री बन्ना गुप्ता ने चादर को हाथ में लेकर देखा तो वो वाकई गंदा था। उसमें काफी पीलापन था। मामला रिम्स के ऑनकोलॉजी विभाग का है। गंदी चादर देख स्वास्थ्य मंत्री भड़क गए। उन्होंने नाराजगी जताते हुए रिम्स के सुप्रिटेंडेंट डॉ हिरेंद्र बिरुवा को गन्दा चादर जब्त कर शो कॉज करने का दिया निर्देश दिया।

मंत्री बन्ना गुप्ता ने सुप्रिटेंडेंट को निर्देश दिया कि इसकी जांच करायें कि 6 महीने के अंदर कार्य देखने वाली एजेंसी को कितना भुगतान हुआ है, साथ ही कितना सर्फ और अन्य सामानो का एजेंसी ने उपयोग किया है। साथ ही उन्होंने एजेंसी को शो कॉज करने का भी निर्देश दिया है।