logo

हजारीबाग : शौच के लिए निकले विकलांग युवक पर गिरा 11 हजार वोल्ट का बिजली तार, फिर ये हुआ 

HBAGH1.jpeg

हजारीबाग 

हजारीबाग (Hazaribagh) के बरही धोबियाडीह में दुकान से शौच के लिए निकले एक विकलांग युवक पर 11 हजार वोल्ट का बिजली तार टूटकर गिर गया। इससे युवक की स्पॉट डेथ हो गयी। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने एनएच टू को जाम कर दिया औऱ बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। लोगों ने आरोप लगाया कि विभाग की लापरवाही से युवक की मौत हुई है। इसलिए विभाग मुआवजा दे और मृतक के आश्रित को नौकरी मिले।  युवक का नाम गणेश ठाकुर है। लोगों ने मृतक के आश्रित को नौकरी के साथ परिवार के लिए 10 लाख रुपये की मांग की है।  

15 मिनट तक जलता रहा युवक 

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि युवक सैलून में काम करता था। इस दौरान वो कुछ देर के लिए बाहर निकला। इसी बीच 11 हज़ार वोल्ट का जर्जर तार टूटकर उसके ऊपर जा गिरा। इससे युवक के शरीर में आग लग गयी। अफरा-तफरी के आलम में बिजली विभाग से संपर्क किया जाने लगा। लेकिन काफी कोशिश करने के बाद भी संपर्क नहीं हो पाया। लोगों के बताया कि युवक का शव 15 मिनट तक जलता रहा। इसके बाद उसकी मौत हो गयी। घटना से आक्रोशित लोगों ने एनएच को जाम कर दिया और बिजली विभाग के अधिकारियों से वार्ती की मांग की। सूचना मिलते ही विधायक उमाशंकर अकेला, पूर्व विधायक मनोज कुमार यादव, जेबीकेएसएस युवा नेता संजय मेहता, विहीप जिला सहमंत्री गुरुदेव गुप्ता घटना स्थल पर पहुंचे और जाम को समाप्त कराया। 

घटना स्थल पर यह रहे मौजूद

मौके पर 20 सूत्री अध्यक्ष इकबाल रजा, प्रखण्ड प्रमुख मनोज रजक, जीप प्रतिनिधि गुरुदेव गुप्ता, जेबीकेएसएस युवा नेता संजय मेहता, पूर्व मुखिया हरेंद्र गोप, पूनम यादव, छट्ठू गोप, रघुनंदन गोप, मो तौकीर रजा, बिरेन्द्र यादव, प्रदीप चंद्रवंशी, मनोहर यादव, संजय यादव, नागेश्वर रजक, सिकन्दर कुमार, प्रकाश ठाकुर, बिरेन्द्र सिंह, बिरेन्द्र ठाकुर, लक्ष्मण ठाकुर, नागेश्वर सिंह, धीरेंद्र कुमार यादव, कैलाश यादव सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।