logo

देवघर में महिला की फंदे से लटकती मिली लाश, भाई ने जीजा के खिलाफ दर्ज कराया केस

deathh2.png

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड के देवघर में एक 25 वर्षीय महिला की फांसी के फंदे से लटकती लाश मिली है। महिला के भाई ने जीजा पर बहन की हत्या का आरोप लगाया है। भाई का कहना है कि जीजा ने उसे वीडियो कॉल कर बहन की लटकी हुई लाश दिखाई थी। वहीं, इस मामले में महिला के पति का बयान है कि झगड़े के बाद वह घर के बाहर सोने चला गया। तभी रात के समय पत्नी ने आत्महत्या कर ली। घटना मोहनपुर थाना क्षेत्र के घोरमारा नीचे टोला की है। मृत महिला की पहचान किरण कुमारी के रूप में हुई है। इस केस में महिला के भाई ने हत्या का मामला दर्ज कराया है। जिसके बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है।

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया 
प्राप्त जानकारी के अनुसार, मृतिका का पति घोरमारा बाजार में ठेला पर चटपटी बेचने का काम करता है। शुक्रवार की रात दोनों में खाना बनाने को लेकर विवाद और झगड़ा हुआ। जिसके बाद पति घर के बाहर सोने चला गया। वहीं, पत्नी ने रात में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले की सूचना मिलते ही शनिवार सुबह मोहनपुर थाना प्रभारी वारदात की जगह पर पहुंचे। फिर महिला को फंदे से उतारा गया। मौके पर उपस्थित परिजन और ग्रामीणों के सामने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

 पति के खिलाफ दर्ज हुआ केस, गिरफ्तार
उक्त घटना की जानकारी मृतिका के मायके में मिलते ही भाई कुंदन कुमार मंडल के साथ दर्जनों की संख्या में लोग घोरमारा पहुंचे और जमकर हंगामा किया। शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद मृतका के भाई ने देर शाम को थाना में आवेदन देकर पति दिवाकर मंडल, भैंसुर पांडेय कुमार मंडल, देवर बबलू मंडल, ससुर जागेश्वर मंडल और सास माया देवी के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है। इसके बाद थाना प्रभारी ने महिला के पति दिवाकर मंडल को गिरफ्तार कर लिया।

एफआईआर में क्या लिखा है
वहीं, दर्ज एफआईआर में भाई ने जिक्र किया है कि बहन की शादी 7 साल पहले दान दहेज और हिंदू रीति-रिवाज के साथ हुई थी। लेकिन शादी के बाद से ही बहन के ससुराल वाले 2 लाख रुपए सहित इलेक्ट्रॉनिक सामानों की मांग करने लगे। 


 

Tags - suicide Deoghar Jharkhand News News Jharkhand Jharkhand latest News