logo

राज्य के पुलिसकर्मियों के लिए सुनहरा अवसर, इन 12 जिलों में अपने पसंद से करा सकते हैं पोस्टिंग

jharkhandpolice4.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
झारखंड पुलिस मुख्यालय ने राज्य के 12 जिलों में पोस्टिंग के लिए पुलिसकर्मियों को अवसर प्रदान किया है। यह सुविधा कॉन्स्टेबल रैंक के पुलिसकर्मियों के लिए है, जो वर्षों से एक ही जिले में तैनात हैं। DGP अनुराग गुप्ता ने बताया कि पुलिसकर्मी ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्लेटफार्म पर तबादले के लिए आवेदन पत्र भर सकते हैं। आवेदन पत्र जमा करने के बाद, पुलिसकर्मी को उनके द्वारा आवेदन किए गए जिले में पोस्टिंग दी जाएगी। 

पुलिसकर्मियों के तरफ से अच्छा रिस्पांस 
इस अवसर के माध्यम से पुलिसकर्मियों को राज्य के 12 जिलों में जाने का मौका मिल रहा है। इनमें गढ़वा, पलामू, लातेहार, लोहरदगा, सिमडेगा, खूंटी, गुमला, चाईबासा, चतरा, साहिबगंज, गोड्डा, पाकुड़, जामताड़ा, जंगल वारफेयर स्कूल नेतरहाट और सीटीसी मुसाबनी शामिल हैं। DGP ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र होने के कारण इन जिलों में पुलिसकर्मी जाना नहीं चाहते हैं, लेकिन कुछ पुलिसकर्मी अपने घर के नजदीक होने के कारण इन जिलों में जाना चाहते हैं। इसी वजह से कॉन्स्टेबल रैंक के पुलिसकर्मियों को इन 12 जिलों में से  किसा भी मनपसंद जगह पर जाने का मौका दिया जा रहा। साथ ही इसका रिस्पांस भी काफी अच्छा मिल रहा है। कई पुलिसकर्मियों ने आवेदन देना शुरू कर दिया है। 

हवलदार, जमादार और पुलिस ड्राइवरों पर भी प्रक्रिया अपनाई जाएगी 
DGP ने बताया कि कई पुलिसकर्मी ऐसे भी हैं जो 10-12 साल से ग्रामीण क्षेत्र में पोस्टेड है। उन्हें भी शहरी क्षेत्र में काम करने का अवसर मिलना चाहिए। जब इन 12 चिन्हित जिलों से पुलिसकर्मियों का तबादला शहरी क्षेत्र माने जाने वाले इलाकों में होगा, तो शहर के पुलिसकर्मियों को उनके मनपसंद ग्रामीण क्षेत्र में पोस्टिंग दी जाएगी। साथ ही DGP ने बताया कि कॉन्स्टेबल रैंक के तबादले के बाद, यह प्रक्रिया हवलदार, जमादार और पुलिस ड्राइवरों के लिए भी अपनाई जाएगी।

Tags - झारखंड न्यूज झारखंड लेटेस्ट न्यूज झारखंड पुलिस मुख्यालय तबादला Jharkhand News Jharkhand Latest News Jharkhand Police Headquarters Transfer