logo

जैनामोड़ हादसे में घायल बच्ची ने भी तोड़ा दम, अब तक 4 लोग गवां चुके हैं जान; 2 किमी तक सड़क जाम

sucide4.jpeg

बोकारो, जैनामोड़ 
जैनामोड़ सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसमें तीन लोग पहले ही जान गंवा चुके हैं। आज सड़क दुर्घटना में घायल पांच साल की बच्ची ने भी दम तोड़ा दिया। मासूम बच्ची का नाम खुशी कुमारी बताया जाता है। इसके बाद हादसे से आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया। इससे जैनामोड़ की फोरलेन सड़क पर दो किमी तक गाड़ियों का आना जाना रुक गया। बता दें कि 17 अक्टूबर को हुए सड़क हादसे में अबतक चार लोगों की जान चली गयी है। एक तेज रफ्तार ट्रक ने आधे किमी के दायरे में कई लोगों को टक्कर मार दी थी। मिली खबर के मुताबिक ट्रक चालक ने उस समय शराब पी रखी थी। अब लगातार तीन दिनों से प्रशासन औऱ लोगों को सड़क जाम की हालत जूझना पड़ रहा है। 

17 अक्टूबर को हुआ था सड़क हादसा 
गौरतलब है कि 17 की रात हुई इस दुर्घटना में सूरज कुमार और यशोदा देवी की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी थी। आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर मृतकों के आश्रितों के लिए नौकरी और मुआवजे की मांग की थी। उस समय ट्रक के मालिक ने दोनों मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख का मुआवजा देने की बात कही थी। इसके बाद लोगों की ओर से सड़क जाम को समाप्त कर दिया गया था। लेकिन फिर दूसरे दिन 18 अक्टूबर को सड़क हादसे का शिकार बने घायल विशाल कुमार दत्ता की भी मौत इलाज के दौरान हो गयी। इसके बाद ग्रामीणों ने टोल प्लाजा के पास शव को बीच सड़क पर रखकर आंदोलन शुरू कर दिया। ये जाम भी ट्रक मालिक से वार्ता के बाद खत्म किया गया। ट्रक मालिक विशाल के परिजन को डेढ़ लाख रुपया मुआवजा देने पर राजी हो गया। 

मां-बेटी की हुई मौत 
लेकिन मौतों को सिलसिला यहीं नहीं रुका। आज गुरुवार को घटना में घायल पांच साल की बच्ची ने भी दम तोड़ दिया। इसके परिणाम में लोगों ने जैनामोड़ के सिद्धि विनायक होटल के पास वाहनों को आना-जाना बंद कर दिया। गुस्साये लोग खुशी कुमारी के परिजन के लिए मुआवजा की मांग कर रहे थे। लेकिन ट्रक मालिक ने अपनी दयनीय हालत का हवाला देकर इस मांग को मानने से इनकार कर दिया। ट्रक मालिक का कहना है कि बच्ची की मां की भी मौत इस हादसे में हुई है। मृतक मां को पहले ही दो लाख रुपये का मुआवजा वो दे चुका है। बहरहाल, लगातार तीसरे दिन के जाम से लोगों को काफी दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है। दुर्गा पूजा के कारण दूर-दराज के लोगों को शहर आने में परेशानी हो रही है।