logo

भोजन में कीड़ा मिलने की शिकायत पर न्यू बॉम्बे स्वीट्स में फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट का छापा, एक्सपायर ब्रेड तथा अन्य सामग्री जब्त, 25000 का जुर्माना 

ेािूब.jpg

द फॉलोअप डेस्कः

एक दंपत्ति को खाने के दौरान पनीर की सब्जी में कीड़ा मिलने की शिकायत पर फूड सेफ्टी कमिश्नर तथा धनबाद सिविल सर्जन के निर्देश पर जिला खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी राजा कुमार की ओर से धनबाद के एट लेन में अवस्थित न्यू मुंबई स्वीट्स में छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान विभाग के पदाधिकारी को एक्सपायर ब्रेड,स्लाइस, पिज़्ज़ा आइटम,कुकीज और अन्य सामग्री मिली जिसे जब्त कर लिया गया। इसके अलावा कई सामग्रियों का सैंपल लिया गया है जिसे जांच के लिए  रांची भेजा जायेगा। 

विभाग को मिली थी शिकायत
दरअसल विभाग को एक शिकायत मिली थी जिसमें प्रीतम नामक एक शख्स ने आरोप लगाया था कि स्पेशल थाली में उन्हें भोजन के दौरान कीड़ा मिला था। मामले में शिकायतकर्ता ने कहा कि वैसे रेस्टोरेंट जो ग्राहकों की सेहत के साथ खिलवाड़ करते हैं, हाइजीन का ख्याल नहीं रखते उन पर कार्रवाई होनी चाहिए और इसलिए उन्होंने शिकायत दर्ज करायी थी। 

भविष्य में किसी ग्राहक को शिकायत का मौका नहीं मिलेगा
6 अगस्त को वो अपनी पत्नी के साथ न्यू मुंबई स्वीट्स में डिनर करने आये थे। यहां खाना खाने के दौरान उन्हें पनीर की सब्जी में कीड़ा मिला था। यहां से जाने के बाद उन्हें पेट में दर्द हुआ और उल्टी भी हुई। वहीं, मामले को लेकर न्यू बॉम्बे स्वीट्स के मैनेजर लालदेव यादव ने बताया कि प्रतिष्ठान के मालिक विकास बजानिया हैं। पहली दफा  उनके स्टाफ से गलती हुई है। भविष्य में इसका ख्याल रखा जाएगा और किसी ग्राहक को शिकायत का मौका नहीं मिलेगा। 

भविष्य में सुधार नहीं हुआ तो रेस्टोरेंट को सील कर दिया जायेगा
वहीं मीडिया को जानकारी देते हुए फूड सेफ्टी ऑफिसर राजा कुमार ने बताया कि विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर न्यू मुंबई स्वीट्स में जांच-पड़ताल की जा रही है। यहां पर कई सामग्रियों को जब्त किया गया है। कुछ एक्सपायर ब्रेड्स तथा अन्य सामग्री भी जब्त की गयी है। कुछ सैंपल लिए गए हैं जिसे जांच के लिए बाहर भेजा जाएगा। हाइजीन का ख्याल नहीं रखने को लेकर ₹25000 का जुर्माना भी किया गया है। अगर रेस्टोरेंट की कार्यप्रणाली में सुधार नहीं आया तो रेस्टोरेंट को सील कर दिया जायेगा।

Tags - Dhanbad news Dhanbad latest news Dhanbad recent news Dhanbad update