logo

पार्टी मिलन समारोह में सुदेश महतो ने कहा- राज्य में KG से लेकर PG में पढ़ने वाले, सभी हैं परेशान!

ajsu2023-08-03_at_9_04_13_PM.jpg

द फॉलोअप डेस्क, रांची 
राज्य में केजी से पीजी में पढ़ने वाले सभी परेशान हैं. पीजी में पढ़ने वाले नौकरी के लिए और केजी में पढ़ने वाले शिक्षक के लिए। राज्य में पढ़ने वाले सभी विद्यार्थी अपने भविष्य को लेकर चिंतित है। सरकार इस प्रदेश के आज और कल दोनों को बर्बाद कर रही है। अजसु सुप्रीमों सुदेश महतों ने ये बातें पार्टी मिलन समारोह के दौरान कही है. उन्होंने कहा युवा नई सोच नई उर्जा का प्रतिक हैं। सिर्फ उम्र के आधार पर युवाओं को परिभाषित नहीं करे, जिसे भी भविष्य की चिंता है। आप दोहरी जवाबदेही के लिए आगे आए हैं। आप में अपने और भावी पीढ़ी की चिंता है। पार्टी जवाबदेही लेने चाहने वाले के लिए अवसर है। सभी युवाओं के साथ मिल कर हमारी पार्टी प्रदेश को आदर्श वातावरण देगी। 


प्रदेश के 60 प्रतिशत विद्यालय सिर्फ एक शिक्षक के भरोसे 

उन्होंने राज्य की शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा की राज्य में पढ़ने वाले सभी विद्यार्थी अपने भविष्य को लेकर चिंतित है। प्रदेश के 60 प्रतिशत विद्यालय सिर्फ एक शिक्षक के भरोसे चल रहे हैं। जिस वजह से बच्चों की पढ़ाई छूट जा रही है अगर इस कमी के बावजूद बच्चे दसवीं तक कि पढ़ाई पूरी कर लेते हैं तो आगे की पढ़ाई के लिए सही व्यवस्था नहीं होने के कारण उन छात्रों का पढ़ाई करने का लय टूट जा रहा है जिसके चलते वो आगे की पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं। सरकार को एक भी छात्र छूटे न और एक भी छात्र टूटे न इस सोच के साथ काम करना चाहिए। 

पार्टी में जुड़ने वाले युवाओं ने कहा क्या 

मिलन समारोह के दौरान शामिल होने वाले पीएचडी छात्र सचिन भगत ने कहा कि युवाओं को लोग वरगलाते हैं, मैंने बहुत सोचा समझा विभिन्न पार्टियों को जानने के बाद आज आजसू में शामिल हो रहा हूं। आजसू पार्टी स्थानीय मुद्दों को लेकर हमेशा मुखर रही है और पार्टी के मूल मंत्र हमारा प्रयासरू सामाजिक न्याय और विकास ने भी मुझे बहुत प्रभावित किया है। आज की स्थिति को देख कर युवाओं में काफी आक्रोश है और आजसू पार्टी युवाओं के आक्रोश को एक मंच दे रही है।