logo

गोड्डा में कल से ठीक हो जाएगी बिजली की स्थिति, सांसद निशिकांत दुबे ने दिया आश्वासन 

NISHIKANT16.jpg

द फॉलोअप टीम 
राजधानी रांची समेत पूरे झारखंड में बिजली व्यवस्था की स्थिति ठीक नहीं। उमस भरी गर्मी में लोग बिजली की आंख मिचौनी से परेशान हैं। राज्य में कई जगह लोग बिजली की ख़राब व्यवस्था के खिलाफ सड़क पर उतर कर प्रदर्शन भी कर रहे हैं। गोड्डा जिला में भी बिजली की स्थिति ठीक नहीं। लोग गर्मी में बिजली गुल रहने से परेशान हैं। इस परेशानी के बीच गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे का एक पोस्ट लोगों को थोड़ी राहत दे रहा है। सांसद ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है, "कल से गोड्डा लोकसभा की बिजली व्यवस्था ठीक हो जाएगी।" सांसद के इस पोस्ट पर लोग उन्हें अभी से ही बधाई दे रहे हैं।  


एक दिन पहले बताया था बिजली नहीं रहने का कारण 
गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने ठीक एक दिन पहले पोस्ट करते हुए लिखा था, "इस भीषण गर्मी व उमस में गोड्डा शहर और आसपास के इलाकों में बिजली की स्थिति बेहद ख़राब हो चुकी है। लोग बेहाल हैं। शहर की एलटी लाइन पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है। गेट से बिजली मिलने के बाद भी लोगों को बिजली नहीं मिल पा रही है। लेकिन 5 वर्षों से झारखंड सरकार ने एलटी लाइन नहीं बदली ना रख-रखाव में कोई पैसा खर्च किया। आंदोलन ही रास्ता है।“  


गोड्डा में अडानी का है पावर प्लांट 
गोड्डा के लोगों को बिजली गुल होना इसलिए भी थोड़ा ज्यादा खलता है क्यूंकि गोड्डा में अडानी का पावर प्लांट है। इस प्लांट से उत्पादित बिजली सीधे बांग्लादेश चली जाती है। एक तो लोग गोड्डा में गर्मी बढ़ने की वजह भी प्लांट को मानते हैं दूसरी वहां से बिजली का नहीं मिल पाना लोगों के दुःख को और बढ़ा देता है। हालांकि इस मसले पर लोकसभा चुनाव के दौरान सांसद निशिकांत दुबे कई मंचों से कह चुके हैं कि अडानी झारखंड सरकार को 25 प्रतिशत बिजली देना चाह रही है कई बार पत्राचार भी किया जा चूका है, लेकिन सरकार बिजली लेती ही नहीं। 

Tags - Nishikant DubeyPower CrisisGODDAJharkhand News