logo

Jharkhand : गिरिडीह में दिखा भाकपा माओवादियों के बंद का असर, बजारों में पसरा सन्नाटा,नहीं चले सवारी वाहन

band.jpg

गिरीडीह:
15 लाख के इनामी नक्सली कृष्णा हांसदा की गिरफ्तारी के खिलाफ भाकपा माओवादियों ने आज झारखंड बंद किया है। 13 जनवरी को कृष्णा हांदसा व एक अन्य साथी को गिरफ्तार को आक्रोश में यह बंदी की गई है। बंद का असर गिरिडीह जिला में देखने को मिल रहा है। यहां बजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है। दूर-दूर तक कोई वाहन नजर नहीं आ रहे। बंदी को लेकर झारखंड पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। हर चौक-चोराहे पर पुलिस बल तैनात है।


रेलवे पटरी व सरकारी भवनों पर विशेष नजर रखने का निर्देश
एसपी अमित रेणु ने नक्सली बंद को लेकर विशेष तौर पर सभी थाना प्रभारियों को रेलवे पटरी और सरकारी भवनों पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिया है। क्योंकि पिछले साल एक करोड़ के इनामी नक्सली प्रशांत बोस की गिरफ्तारी के बाद नक्सलियों ने बंद के दौरान रेलवे पटरी से लेकर मोबाइल टावर तक को विस्फोट कर उड़ा दिया था। ऐसे में पुलिस की रेलवे पटरी पर पैनी नजर है।

ये भी पढ़ें:-Jee Mains Admit Card released : इस Direct Link से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड, जरूर देखें ये 7 डिटेल


कृष्णा की निशानदेही पर पुलिस कर रही छापेमारी
कृष्णा हांदसा के गिरफ्तारी के बाद उससे पूछताछ में पुलिस के हाथ कई अहम जानकारी लगी है। कृष्णा की निशानदेही पर पारसनाथ की तराई व पर्वत पर छापेमारी कर पुलिस ने नक्सलियों का कैंप ध्वस्त किया था। कई सामान भी बरामद किए गए थे। जेल जाने से पहले कृष्णा ने भाकपा माओवादी सेंट्रल कमिटी मेंबर विवेक के संदर्भ में भी कई जानकारी दी है। पुलिस के सूत्र बताते हैं कि कृष्णा ने जो जानकारी दी है उस आधार पर इलाके में सर्च अभियान किया जा रहा है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करेंhttp://https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT