logo

हलचल : ED दफ्तर छावनी में तब्दील, CRPF और जिला पुलिस ने संभाली कमान

EWEW.jpg

 रांचीः
आज सीएम हेमंत सोरेन ईडी दफ्तर जाने वाले हैं। ऐसे में उनके समर्थकों में आक्रोश है। किसी तरह की अप्रिय घटना ना हो इसलिए पहले से ही तैयारी कर ली गई है। ईडी तफ्तर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। ईडी ऑफिस पूरी तरह से छावनी में तब्दील हो गया है। प्रवर्तन निदेशालय के मुख्य द्वार से लेकर हिनू चौक तक सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है। जिला पुलिस, सीआरपीएफ को सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई है। सीआरपीएफ की टीम ईडी दफ्तर में तैनात है। 


दरअसल आज जब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी दफ्तर जाएंगे तो बहुत संभावना है कि उनके पीछे भारी संख्या में उनके समर्थक भी जाएंगे। ऐसे में भीड़ उग्र भी हो सकती है। इसी बात की आशंका में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। आज जेएमएम समर्थकों का महाजुटान भी है। मोराबादी मैदान में समर्थकजुटने शुरू हो गए हैं। बड़ी संख्या में लोग मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के पीछे जा सकते हैं। इसलिए ईडी दफ्तर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। 


9 नवंबर को ईडी ने भेजा दूसरा समन
मुख्यमंत्री को ईडी ने पहले पूछताछ के लिए 3 नवंबर को बुलाया था। हालांकि सीएम कार्यक्रम में व्यस्त होने के कारण हाजिर नहीं हो पाए थे। उन्होंने हाजिर होने के बदले 3 सप्ताह का समय मांगा था। जिसे ईडी ने अस्वीकार कर दिया। सीएम को 9 नवंबर को दूसरी बार समन भेजकर 17 नवंबर को हाजिर होने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने 16 नवंबर को ही हाजिर होने का अनुरोध किया। लेकिन ईडी ने कहा कि आप 17 को ही आईए