logo

शिक्षा : ऑनलाइन परीक्षा शुल्क जमा नहीं कर सके छात्र, यूनिवर्सिटी ने रिजल्ट पेंडिंग में डाल दिया

RANCHIUNI2.jpg

रांची:

कोरोना काल में छात्रों को ज्यादा जोख़िम ना उठाना पड़े, इसलिए रांची यूनिवर्सिटी के सभी कार्यों  को ऑनलाइन कर दिया गया था। हालांकि, इसे लेकर यूनिवर्सिटी में एक गड़बड़ी का मामला सामने आया है। ट्रांजेक्शन से जुड़ा मामला है। आपको बता दें कि पीजी के सेकेंड सेमेस्टर के कई विद्यार्थी परीक्षा शुल्क जमा करने का प्रयास कर रहे थे लेकिन भुगतान नहीं हो पाया। परीक्षा शुल्क का भुगतान नहीं किए जाने की वजह से प्रबंधन ने रिजल्ट पेंडिंग कर दिया है। 

परीक्षा शुल्क जमा नहीं हो सका
कई बच्चों का ये कहना है कि अगर हमें एग्जाम शुल्क जमा करने का एक और मौका नहीं मिला थो हमारा 1  साल पूरी तरह से बर्बाद हो जाएगा। सोमवार को प्रभावित छात्रों ने इतिहास विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. दिवाकर मिंज से इस पर विस्तार से चर्चा की। हालांकि छात्रों ने बताया कि जब हमने ट्रांजेक्शन किया पैसा वापस से कटकर हमारे अकाउंट में गया। छात्रों ने बताया कि बार-बार प्रयास करने पर भी ट्रांजेक्शन जब फेल आने लगा तो हमने प्रयास करना छोड़ दिया। 

पिछले साल ही जमा किया जाना था शुल्क
गौरतलब है कि यूनिवर्सिटी में सेकेंड सेमेस्टर का ऑनलाइन एग्जाम शुल्क पिछले साल जमा किया गया था। इसके बाद मिड सेमेस्टर की परीक्षा 10 से 14 फ़रवरी  को हुई। पांच दिन बाद जब नतीजे सामने आये तो जिन छात्रों का शुल्क जमा नहीं हुआ था उनका रिजल्ट पेंडिंग हो गया।