logo

रांची में अक्टूबर में लगेगा दिवाली मेला, क्या होगी इसमें खास बात जानिए

diwalimela.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

रांची के मोरहाबादी मैदान में इस साल का दिवाली मेला आयोजित किया जाएगा। झारखंड आईएएस ऑफिसर्स वाइव्स एसोसिएशन की कार्य कारिणी समिति ने यह निर्णय लिया है। यह मेला हर साल की तरह इस साल 23 से 27 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा। इस मेले में झारखंड के अलावा अन्य राज्यों के लोगों को भी आमंत्रित किया जाएगा। इसमें अन्य प्रदेशों के उद्दमी भी शामिल होंगे। आयोजनकर्ताओं ने तय किया है कि राज्य के ग्रामीण बुनकर, शिल्पकार तथा महिला स्वयं सहायता समूहों को विशेष प्राथमिकता दी जाए।

बता दें कि अनुसार इस मेले का मकसद महिला उद्दमिता, ग्रामीण कारीगरों को बढ़ावा देना होता है। इसमें गुजरात, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल जैसे तमाम राज्यों के कारीगर भाग लेते हैं। इससे ग्राहकों को तमाम तरह के सामान का एक ही जगह पर खरीदने का मौका मिलेगा।

गौरतलब है कि जेसोवा की तरफ से साल 2003 से लगातार इस तरह के मेले का आयोजन हो रहा है। बीते साल 2-6 नवंबर 2023 को ये मेला आयोजित किया गया था। इस मेले से लघु उद्दोगों को लाभ पहुंचाने का उद्देश्य है, जिससे वंचित लोगों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा।

Tags - झारखंड न्यूज झारखंड लेटेस्ट न्यूज झारखंड आईएएस ऑफिसर्स वाइव्स एसोसिएशन दिवाली मेला Jharkhand News Jharkhand Latest News Jharkhand IAS Officers Wives Association Diwali Fair