logo

Ranchi News : उपायुक्त और SSP ने किया मोरहाबादी मैदान का मुआयना, गणतंत्र दिवस की तैयारियों का लिया जायजा

SSP.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

रांची के एतिहासिक मोरहाबादी मैदान में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया जाना है। शुक्रवार को रांची के उपायुक्त छवि रंजन और एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने मोरहाबादी में जारी गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों का जायजा लिया। उपायुक्त छवि रंजन ने समारोह स्थल का मुआयना किया। अतिथियों तथा आमजनों के लिए आने-जाने के रूट तथा प्लान का जायजा लिया। 

वीआईपी आगमन को लेकर बना अप्रोच रोड
वीआईपी आगमन को लेकर बनाए जा रहे अप्रोच रोड को लेकर उपायुक्त छवि रंजन पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को जरूरी दिशा-निर्देश दिया। उपायुक्त ने साफ-सफाई की व्यवस्था का भी जायजा लिया। उपायुक्त ने पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस, आपातकालीन मेडिकल किट इत्यादि की व्यवस्था दुरुस्त रखने का निर्देश दिया। गणतंत्र दिवस समारोह में परेड भी होता है। उपायुक्त ने इसका भी जायजा लिया। 

नीलांबर-पीतांबर पार्क का भी किया गया निरीक्षण
उपायुक्त ने एसएसपी के साथ मिलकर नीलांबर-पीतांबर पार्क के सौंदर्यीकरकण कार्य का भी निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि गणतंत्र दिवस तैयारी में किसी तरह की कमी ना रहे। सभी व्यवस्था चाक-चौबंद रहे। एसएसपी ने भी अधिकारियों को चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जरूरी दिशा-निर्देश दिया।