logo

Giridih : CTET सफल सहायक अध्यापकों ने गिरिडीह में बुलाई राज्यस्तरीय बैठक, संघर्ष के लिए होगा संघ का निर्माण

CTET.jpg

गिरिडीह: 

सीटैट सफल सहायक अध्यापक संघ के निर्माण हेतु गिरिडीह के झंडा मैदान में 13 मार्च को बैठक का आयोजन किया गया है। इसमें झारखंड के सभी जिलों के सीटैट सफल सहायक अध्यापकों के शामिल होने की संभावना है। इस बैठक में सेवा शर्त नियमावली के प्रावधानों के साथ छेड़छाड़ को लेकर चर्चा हो सकती है। दरअसल, पारा शिक्षकों को लेकर बनी नई सेवा शर्त नियमावली में सीटैट का जिक्र नहीं किया गया है। 

सरकार ने नियमावली में वादाखिलाफी की! 
इसके लिए एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है। इसमें कहा गया है कि 11 और 13 दिसंबर को एकीकृत मोर्चा, प्रशिक्षित संघ के प्रतिनिधि, सरकार के मंत्री, गिरिडीह विधायक और अधिकारियों के बीच वार्ता हुई थी। वार्ता में सहमति व्यक्त करते हुए सेवा शर्त नियमावली का ड्राफ्ट तैयार किया गया था। उस ड्राप्ट में साफ-साफ सीटैट और जेटेट का जिक्र किया गया था।

जिक्र था कि सीटैट पास सहायक अध्यापकों को भी जेटैट के समतुल्य माना जायेगा। बिना आकलन 50 फीसदी वृद्धि की बात कही गई थी। हालांकि, 14 फरवरी को जो अधिसूचना जारी की गई इसमें सीटैट का उल्लेख ही नहीं किया गया है। ये गलत है।

 

अपना अधिकार मांगेंगे सीटैट सफल सहायक अध्यापक
सीटैट पास सहायक अध्यापकों का कहना है कि अधिसूचना जारी हुए 2 महीना बीतने को है। अभी तक केवल निराशा ही हाथ लगी है। ऐसे में सीटैट पास सहायक अध्यापकों ने आगे कदम आगे बढ़ने का फैसला किया है। अपने अधिकार हासिल करने के लिए सीटैट सफल सहायक अध्यापक संघ बनाने का फैसला किया है। इसी आलोक में गिरिडीह के झंडा मैदान में राज्य-स्तरीय बैठक बुलाई गई है।