logo

रिकॉर्ड रूम में चोरी जमीन माफिया की साजिश, दस्तावेजों में हुआ हेर-फेर- बंधु तिर्की

bandhu12.jpg

द फॉलोअप डेस्क

बुधवार रात को रांची जिला अभिलेखागार में स्थित लैंड रिकॉर्ड रूम में कथित चोरी को लेकर पूर्व मंत्री और कांग्रेस के बड़े नेता बंधु तिर्की ने कहा है कि झारखंड के जमीन लुटेरों, दलालों, जलसाजों, संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों की मिली-भगत से झारखंड की जमीन लूटने का कारनामा चरम पर है। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से रांची के बीचों- बीच कचहरी स्थित लैंड रिकॉर्ड रूम में चोरी हुई। ये दर्शाता है कि ये कोई आम चोरी नहीं है। बल्कि ऐसा प्रतीत हो रहा है यहां ऐसे  जमीन दस्तावेजों को गायब करने की चाल है। इसमें जमीन माफिया तत्वों की मिलीभगत से हेर-फेर किया गया है और जालसाजी साफ-साफ पकड़ी जा सकती है।


4 सुरक्षाकर्मियों के होते हुए भी हुई चोरी
बंधु तिर्की ने कहा कि जिस प्रकार से 4 सुरक्षाकर्मियों के रहते हुए रात को खिड़की के ग्रिल को काटा गया या फिर जिस तरह शाम 5 बजे से सुबह 10 बजे तक सीसीटीवी कैमरे के बंद होने का समाचार मीडिया में आया है, उससे यह स्पष्ट है कि जमीन माफिया अपनी साजिश के तहत वैसे दस्तावेजों की चोरी करना चाहते थे जहां जालसाजी कर साज़िशपूर्ण बदलाव किया गया है। उन्होंने कहा कि रिकॉर्ड रूम की इंचार्ज और उपसमाहर्ता स्मृति कुमारी द्वारा कोतवाली थाने में दर्ज करायी गयी प्राथमिकी में भी यही अंदेशा व्यक्त किया गया है कि जमीन के दस्तावेज में बदलाव और छेड़छाड़ किया गया है और यह बात अपने-आप में यह बताने के लिये काफी है कि कि आज झारखंड में जमीन लूट किस प्रकार बेधड़क जारी है।

रिकॉर्ड रूम के कर्मचारियों से पूछताछ हो
बंधु तिर्की ने कहा कि इतने महत्वपूर्ण स्थल पर अवस्थित जिला अभिलेखागार कार्यालय में चोरी की इस वारदात को अपराधियों ने जितनी आसानी से अंजाम दिया है उसे देखते हुए यह समझा जा सकता है कि शहरी क्षेत्रों या फिर दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों में वे किस प्रकार से जमीन लूटते होंगे?  बंधु तिर्की ने ये अंदेशा जताया कि लूट में इस कार्यालय के कर्मियों, अधिकारियों और सुरक्षा गार्ड की साज़िश साफ नज़र आती है। उन्होंने सभी अधिकारियों, कर्मचारियों और सुरक्षा गार्ड को तुरंत बर्खास्त कर गिरफ्तार करने और उनकी संपत्ति की जांच के साथ ही उनके सभी संपर्को और संलिप्तता की जांच कर सख़्त कार्रवाई की मांग मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन से की है।

Tags - top news jharkhandRECORD ROOM THEFTbandu tirkey